nayaindia यंग इंडिया ने भरी उड़ान, इंटरनेशनल डेब्यू को तैयार IPL स्टार्स
खेल समाचार

यंग इंडिया ने भरी उड़ान, इंटरनेशनल डेब्यू को तैयार IPL स्टार्स

ByNI Sports Desk,
Share
Image Credit: BCCI

शुभमन गिल की कप्तानी में जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया ने उड़ान भर ली हैं। इस सीरीज की शुरुआत 6 जुलाई से होगी। और स्क्वॉड में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया हैं। जिनमे अभिषेक शर्मा, रियान पराग जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं। जिन्होंने आईपीएल 2024 में कमाल का प्रदर्शन किया। वह डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। और शुभमन गिल पहली बार भारतीय टीम की कमान संभालते नजर आएंगे। वीवीएस लक्ष्मण बतौर कोच टीम के साथ इस दौरे पर रहेंगे।

T20 वर्ल्ड कप 2024 वर्ल्ड कप जीतने के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले लिया हैं। और अब युवा खिलाड़ियों पर भारत का वर्चस्व बनाए रखने की जिम्मेदारी हैं। यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे और संजू सैमसन जो टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड का हिस्सा थे। वह जल्द ही टीम से जुड़ेंगे। और अभी यह खिलाड़ी बारबाडोस में टीम के साथ ही फंसे हुए हैं। बेरिल तूफान के चलते भारतीय टीम की वतन वापसी में देरी हो रही हैं।

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय स्क्वॉड में कई युवा प्लेयर्स को मौका दिया गया हैं। और आईपीएल स्टार्स अभिषेक शर्मा, ध्रुव जुरेल, रियान पराग और तुषार देशपांडे को पहली बार सीनियर नेशनल टीम में शामिल किया गया हैं। इन खिलाड़ियों का डेब्यू करना भी लगभग तय हैं। और ऑलराउंडर नितीश कुमार रेड्डी जिन्हें पहले टीम में शामिल किया गया था। वह चोटिल होने के चलते टीम से बाहर हो गए हैं। और उनकी जगह शिवम दुबे को शामिल किया गया।

भारत बनाम जिम्बाब्वे टी20 इंटरनेशनल शेड्यूल

पहला टी20 – शनिवार, 6 जुलाई
दूसरा टी20 – रविवार, 7 जुलाई
तीसरा टी20 – बुधवार, 10 जुलाई
चौथा टी20 – शनिवार, 13 जुलाई
पांचवां टी20 – रविवार, 14 जुलाई

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय स्क्वॉड – शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे.

यह भी पढ़ें :-

कौन होगा भारत का नया टी20 कप्तान? जय शाह ने दिए बड़े संकेत

दिनेश कार्तिक को आरसीबी का नया बल्लेबाजी कोच और मेंटर नियुक्त!

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें