nayaindia West Indies वेस्टइंडीज ने अमेरिका को 9 विकेट से हराया
खेल समाचार

वेस्टइंडीज ने अमेरिका को 9 विकेट से हराया

ByNI Sports Desk,
Share

ब्रिजटाउन। वेस्टइंडीज (West Indies) ने केंसिंग्टन ओवल में टी20 विश्व कप में यूएसए के खिलाफ अपनी दमदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 55 गेंदें शेष रहते हुए 9 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने सुपर-8 की दौर में खुद को कायम रखा और अंक तालिका में नेट रन रेट में बड़ी बढ़त हासिल की। वेस्टइंडीज के लिए जीत का मंच विशेष रूप से उनके स्पिनरों ने तैयार किया, जिन्होंने यूएसए (USA) की बल्लेबाजी यूनिट को तहस-नहस कर दिया। यूएसए ने मैच में शुरुआत अच्छी की, लेकिन पावरप्ले के बाद रोस्टन चेज (Roston Chase) ने उन्हें बैकफुट पर धकेल दिया। चेज ने 19 रन देकर 3 विकेट लिए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वेस्टइंडीज की ओर से आंद्रे रसेल और रोस्टन चेज ने 3-3 विकेट लिए। अल्जारी जोसेफ ने 2 विकेट झटके।

गुडाकेश मोती (Gudakesh Motie) को 1 विकेट मिला। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और अमेरिका को 19.5 ओवर में 128 रन पर समेट दिया। 129 रन का टारगेट वेस्टइंडीज ने बड़ी आसानी से मात्र एक विकेट खोकर 10.5 ओवर में ही चेज कर लिया। अमेरिका की ओर से इकलौता विकेट हरमीत सिंह (Harmeet Singh) ने जॉनसन चार्ल्स (15 रन) का लिया। इस दौरान शाई होप ने यादगार पारी खेली। 39 गेंदों पर नाबाद 82 रनों की पारी में 4 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के शामिल थे। उन्होंने केवल 26 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जो वेस्टइंडीज के लिए टी20 विश्व कप के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक है। शुरुआत से ही होप के आक्रामक रवैये ने यूएसए के गेंदबाजों को बेबस कर दिया।

उन्होंने खास तौर पर मिलिंद कुमार (Milind Kumar) को टारगेट किया और उनके 9वें ओवर में लगातार तीन छक्के जड़े। होप का साथ निकोलस पूरन ने दिया, जो 27 रन बनाकर नाबाद रहे और सुनिश्चित किया कि वेस्टइंडीज आसानी से अपने लक्ष्य तक पहुंचे। टूर्नामेंट के अधिकांश समय तक यूएसए ने अपनी स्थिति मजबूत बनाए रखी, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच ने उनकी कमजोरियों को उजागर कर दिया। सुपर 8 के दूसरे ग्रुप में दक्षिण अफ्रीका 4 अंक के साथ सबसे ऊपर है। इसके बाद वेस्टइंडीज दूसरे और इंग्लैंड तीसरे नंबर पर है। दोनों टीमों के 2-2 अंक हैं। हालांकि बेहतर नेट रन रेट के चलते टूर्नामेंट की सह-मेजबान वेस्टइंडीज इंग्लैंड से आगे है।

यह भी पढ़ें:

सीट शेयरिंग को लेकर अभी कोई बात नहीं: संजय राउत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शेख हसीना के बिच द्विपक्षीय बैठक के बाद…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें