राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

विराट कोहली की एक महीने की कमाई, टोटल नेटवर्थ एक हजार करोड़ से भी ज्यादा

Virat Kohli One Month IncomeImage Source: zee news

Virat Kohli One Month Income: महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली….क्रिकेट जगत में दो ऐसे नाम है जिनके बारे में हर कोई जानना चाहता है. MS धोनी सोशल मीडिया पर इतने एक्टिव नहीं रहते इस वजह से लोग उनके बारे में ज्यादा जानना चाहते है. लेकिन विराट कोहली अपने फैंस के लिए कुछ ना कुछ करते रहते है चाहे वो खेल मैदान हो या उनकी पर्सनल लाइफ.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने क्रिकेट के प्रति अपने जुनून, दमदार फिटनेस और बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर विश्व भर में एक खास पहचान बनाई है. आज विराट की पहचान एक ग्लोबल स्टार के रूप में हो गई है. क्रिकेट की लोकप्रियता को नई ऊंचाइयों तक ले जाने में विराट का योगदान अतुलनीय है, यहां तक कि ओलंपिक में क्रिकेट की संभावित वापसी का श्रेय भी उन्हें दिया जाता है. एक सफल क्रिकेटर होने के साथ-साथ विराट एक कुशल बिजनेसमैन भी हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि विराट की एक महीने की कमाई कितनी होती है……क्रिकेट के अलावा विराट के कमाई के साधन क्या है…

 also read: कार्तिक आर्यन की फिल्म bhool bhulaiyaa 3 का टीज़र रिलीज-पोस्टर रिलीज….

विराट कोहली के कमाई के साधन

विराट कोहली की कमाई सिर्फ BCCI और IPL से ही सीमित नहीं है, बल्कि वह कई नामी कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर भी हैं, जिससे उन्हें भारी भरकम रकम मिलती है. इसके अलावा, विराट ने कई बड़ी कंपनियों में निवेश भी किया हुआ है, जहां से उन्हें मोटा रिटर्न प्राप्त होता है. उनकी व्यावसायिक समझ और स्मार्ट इन्वेस्टमेंट के कारण वह क्रिकेट के अलावा भी एक सफल उद्यमी के रूप में उभरे हैं, जो उनकी कुल संपत्ति में बड़ा योगदान करता है. (Virat Kohli One Month Income)

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विराट कोहली की कुल संपत्ति 1046 करोड़ रुपये आंकी गई है. BCCI से उन्हें हर साल 7 करोड़ रुपये मिलते हैं. एक टेस्ट मैच खेलने के लिए विराट को 15 लाख रुपये मिलते हैं, जबकि वनडे मैच के लिए 6 लाख रुपये और टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए 3 लाख रुपये मिलते थे. हालांकि, अब विराट टी20 फॉर्मेट में देश के लिए खेलते हुए नजर नहीं आएंगे, क्योंकि वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद उन्होंने इस फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था. वहीं, IPL में खेलने के लिए उन्हें RCB से 15 करोड़ रुपये मिलते हैं.

कोहली की क्रिकेट से कमाई 22 करोड़ रुपये

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सिर्फ क्रिकेट से विराट कोहली हर साल करीब 22 करोड़ रुपये कमाते हैं. एक महीने की सैलरी की बात करें तो किंग कोहली को BCCI से करीब 58 लाख रुपये हर महीने मिलते हैं. वहीं IPL से हर महीने की कमाई 1.25 करोड़ रुपये है. विराट एक विज्ञापन से 8 करोड़ रुपये और एमआरएफ टायर्स का विज्ञापन करके सालाना 12.5 करोड़ रुपये कमाते हैं. वहीं इंस्टाग्राम से भी किंग कोहली की मोटी कमाई होती है. रिपोर्ट की मानें तो विराट एक पोस्ट का करीब 14 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. विराट के खुद के रेस्टोरेंट भी हैं, जहां से उनकी अच्छी खासी कमाई होती है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें