राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

जानें, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की प्लेइंग XI…

Team India playing XI against Bangladesh

Team India playing XI against Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले टेस्ट सीरीज की घोषणा हो चुकी है. भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से होगी. 2 टेस्ट की सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से होने जा रही है. 8 सितंबर को 16 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. हालांकि, बड़ा सवाल ये है कि उन 16 खिलाड़ियों में से वो कौन से 11 खिलाड़ी होंगे जिन्हें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग XI में शामिल करेंगे? (Team India playing XI against Bangladesh)

ये सवाल इसलिए भी अहम है क्योंकि बांग्लादेश ने हाल ही में पाकिस्तान को उसी के घर में टेस्ट सीरीज हराकर अपने हौसले बुलंद कर लिए हैं. पाकिस्तान में खेली गई टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश ने क्लीन स्वीप किया है, और अब वो आत्मविश्वास के साथ भारत आ रही है। इस स्थिति में भारतीय टीम को अपनी रणनीति और खिलाड़ियों के चयन पर गहराई से विचार करना होगा.

also read: पुरानी दिल्ली 6 ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया: ऋषभ पंत

3 स्पिनर्स के साथ उतर सकता है भारत

भारत और बांग्लादेश के बीच खले जाने वाली 2 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच चेन्नई और दूसरा कानपुर में खेला जाएगा. दोनों ही मैदानों पर स्पिन एक्स फैक्टर रह सकती है. ऐसे में इतना तो तय लग रहा है कि भारत 3 स्पिनर के साथ उतर सकता है. इस सूरत में अश्विन और जडेजा बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में स्पिन की अगुवाई करते दिख सकते हैं. वहीं टीम के तीसरे स्पिनर का चुनाव कुलदीप यादव और अक्षर पटेल में से किसी एक के तौर पर हो सकता है.

जसप्रीत बुमराह संभाल सकते हैं पेस अटैक की कमान

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम में शामिल किया गया है, जिसका मतलब साफ है कि भारतीय पेस अटैक की अगुवाई उनके कंधों पर होगी. उनके साथ मोहम्मद सिराज भी तेज गेंदबाजी आक्रमण में जोड़ीदार के रूप में नजर आ सकते हैं. बल्लेबाजी की बात करें तो ओपनिंग में रोहित शर्मा के जोड़ीदार के तौर पर यशस्वी जायसवाल के खेलने की संभावना सबसे ज्यादा है. भारतीय टीम इस संयोजन के साथ बांग्लादेश के खिलाफ मजबूत प्रदर्शन करने की तैयारी कर रही है. (Team India playing XI against Bangladesh)

ओपनिंग से मिडिल ऑर्डर तक ये खिलाड़ी

यशस्वी ने इस साल के शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी रोहित के साथ ओपनिंग की थी. ओपनर्स के अलावा मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली, सरफराज खान, केएल राहुल और ऋषभ पंत को जगह मिल सकती है. केएल राहुल को दलीप ट्रॉफी में किए अपने प्रदर्शन का इनाम मिल सकता है. वहीं
कार एक्सीडेंट के बाद पंत पहली बार टेस्ट सीरीज खेलते दिखेंगे.पंत के प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने का मतलब होगा कि ध्रुव जुरेल को अपनी बारी का इंतजार करना पड़ सकता है.

वहीं केएल राहुल अगर खेलते हैं तो शुभमन गिल के लिए मिडिल ऑर्डर में भी जगह नहीं बनती दिख सकती है. इनके अलावा यश दयाल और आकाशदीप के लिए भी प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना मुश्किल लग रहा है. साफ है कि बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के बेस्ट प्लेइंग इेलवन की तस्वीर काफी हद तक साफ है.

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग XI
यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सरफराज खान
केएल राहुल, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें