राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

Smriti Mandhana का लगातार दूसरा शतक, मिताली के रिकॉर्ड…

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की स्टार बल्लेबाज और ओपनर Smriti Mandhana ने इतिहास रच दिया हैं। और उन्होंने दूसरे वनडे मैच में लगातार अपना दूसरा शतक भी बनाया हैं। साथ ही बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में उन्होंने 103 गेंदों में अपने करियर का सातवां शतक भी लगाया हैं। और इससे पहले भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने मैच में शतक बनाया था।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में Smriti Mandhana ने अपने अपने करियर का सातवां शतक लगाया हैं। और इसी के साथ वह पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं। जिन्होंने लगातार दो वनडे मैच में शतक बनाया हैं। और उन्होंने इस मैच में 120 गेंदों में 136 रन बनाए हैं। साथ ही अपनी पारी के दौरान उन्होंने 18 चौके और दो छक्के लगाए हैं।

इस शतक के साथ ही Smriti Mandhana के वनडे क्रिकेट में 7 शतक हो गए हैं। और इसके साथ ही उन्होंने पूर्व कप्तान मिताली राज के वनडे में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा शतक लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली हैं। इसके साथ ही स्मृति मंधाना ने केवल 84 पारियों में 7 शतक बनाए हैं। और वहीं, मिताली राज को 7 शतक बनाने के लिए 211 पारियां लगी थी। व हरमनप्रीत कौर इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। और उन्होंने वनडे क्रिकेट में 5 शतक बनाए हैं। इसके साथ ही स्मृति मंधाना सलामी बल्लेबाज़ के रूप में 7 शतक लगाने वाली पहली भारतीय भी बन गई हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने एक बदलाव किया था। और टीम की तरफ से अरुंधती रेड्डी ने वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया हैं। साथ ही उन्हें रेनुका सिंह की जगह टीम में शामिल किया गया हैं। और अरुंधती रेड्डी तीन साल बाद कोई भी इंटरनेशनल मैच खेल रही हैं। साथ ही उन्होंने 2021 में भारत की तरफ से टी 20 मैच खेला था। और लेकिन बाद में उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा था।

यह भी पढ़ें :-

पेरिस ओलंपिक से पहले नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड

Smriti and Harmanpreet के शतकों से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दिया 326 रनों का लक्ष्य

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें