nayaindia स्मृति को वनडे रैंकिंग में बड़ा झटका, टॉप-10 में हरमनप्रीत
खेल समाचार

स्मृति को वनडे रैंकिंग में बड़ा झटका, टॉप-10 में हरमनप्रीत

ByNI Sports Desk,
Share
Image Credit: BCCI

स्मृति मंधाना ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा 343 रन बनाए। और वह महिला क्रिकेट में 3 वनडे मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी भी बन गईं हैं। साथ ही इसके बावजूद ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में उन्हें नुकसान उठाना पड़ा। और वह तीसरे से चौथे स्थान पर खिसक गई हैं।

यह चौंकाने वाली बात हैं की इतने सारे रन शीर्ष क्रम में बनाने के बाद भी वह रैंकिंग में नीचे चली गईं। और दिलचस्प यह हैं की उन्हें अपनी रेटिंग में 13 अंकों का फायदा हुआ हैं। जो 725 से 738 तक गया हैं। साथ ही उनके साथ दक्षिण अफ्रीका की कप्तान लौरा वोल्फार्ड्ट ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। और उन्होंने तीन स्थानों की छलांग लगाई।

वोल्फार्ड्ट ने विदेशी सरजमीं पर तीन मैचों में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए कुल मिलाकर 200 रन बनाएं। और इससे उन्हें पांचवें स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचने में मदद मिली हैं। और यही कारण हैं की स्मृति मंधाना यादगार सीरीज खेलने के बावजूद रैंकिंग में खिसक गई हैं। वोल्फार्ड्ट के नाम अब 756 रेटिंग अंक हैं। और वह इंग्लैंड की खिलाड़ी नटाली स्किवर ब्रंट से केवल 16 अंक पीछे हैं।

दक्षिण अफ्रीका की कैप ने भी सीरीज के तीन मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 145 रनों की बदौलत नौवें से सातवें स्थान पर पहुंच गई हैं। और शीर्ष 10 में अन्य भारतीय हरमनप्रीत कौर हैं। साथ ही जिन्होंने इस सीरीज में 155 रन बनाए हैं। और वह इस वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे स्थान पर हैं।

गेंदबाजों की बात करें तो भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने अपना चौथा स्थान बरकरार रखा हैं। और वह अब मेगन शट और केट क्रॉस से केवल पांच और 11 अंक पीछे हैं। साथ ही इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन शीर्ष पर हैं।

यह भी पढ़ें :-

भारत या इंग्लैंड, गयाना में किसका दबदबा?

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में आईसीसी के नए नियम?

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें