राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ बदला, स्टार्क पर लगा धब्बा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया से पूरा हिसाब बराबर कर लिया हैं। और 24 जून को सेंट लूसिया में हिटमैन शो देखने को मिला। साथ ही रोहित ने महज 41 गेंदे खेली और कंगारू टीम के मंसूबों पर पानी फेर दिया। और रोहित नर्वस नाइंटीज का शिकार हो गए। लेकिन उनकी पारी थकी आंखों को सुकून देने वाली साबित हुई। साथ ही इस पारी में रोहित शर्मा ने रिकॉर्ड्स की बौछार कर दी और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज पर धब्बा भी लगा दिया।

रोहित शर्मा ने एक शानदार पारी के साथ जबरदस्त रिकॉर्ड भी बना डाला। और वह टी20 वर्ल्ड कप में कप्तान तौर पर सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाले दूसरे कप्तान बन गए हैं। और उनसे आगे क्रिस गेल हैं। जिन्होंने 2010 में 98 रन की पारी खेली थी जबकि रोहित ने 92 रन बनाएं हैं।

रोहित शर्मा ने स्टार्क के ओवर में 4 ताबड़तोड़ छक्के लगाए। इसके अलावा एक चौका भी ठोका। और इस बीच स्टार्क ने वाइड के जरिए भी एक रन खर्च किया। साथ ही स्टार्क इंटरनेशनल क्रिकेट के जाने-माने गेंदबाज हैं। और यह इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका सबसे महंगा ओवर साबित हुआ। साथ ही इससे पहले उनका सबसे महंगा ओवर 22 रन का था।

इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 24 रन से जीत दर्ज की और इसके साथ ही सेमीफाइनल में तूफानी एंट्री मारी जिसके हीरो रोहित शर्मा रहे। और टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में हिटमैन ऐसे पहले भारतीय कप्तान हैं। साथ ही जिन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया।

रोहित ने इस मुकाबले में अर्धशतक लगाने के लिए महज 19 गेंद खर्च की। और टी20 वर्ल्ड कप में हिटमैन सबसे तेज अर्धशतक ठोकने वाले 5वें भारतीय बल्लेबाज बन चुके हैं। साथ ही उनसे पहले युवराज (12 गेंद), केएल राहुल (18 गेंद) और सूर्यकुमार यादव (18 गेंद) व गौतम गंभीर (19 गेंद) हैं।

रोहित शर्मा क्रीज पर आते ही ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों पर हावी नजर आए। जाहिर हैं की रोहित बाएं हाथ के पेसर के खिलाफ फंसते हैं। और लेकिन हिटमैन ने ताबड़तोड़ इनिंग से इस वीकनेस को झुठला दिया। साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खौफनाक गेंदबाज मिचेल स्टार्क को आड़े हाथों लिया। और पारी का तीसरा ओवर ही था। साथ ही रोहित शर्मा ने 29 रन ठोक कयामत ला दी।

रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले प्लेयर बन गए हैं। और उन्होंने क्रिस गेल के रिकॉर्ड की बराबरी की हैं। साथ ही हिटमैन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में अभी तक 130 छक्के लगाए हैं। और क्रिस गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ 130 छक्के लगाए थे।

यह भी पढ़ें :-

अफगानिस्तान ने की हद पार, ऑस्ट्रेलिया को किया बाहर

सेमीफाइनल में भारत, लेकिन मैच का टर्निंग प्वाइंट बुमराह

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें