nayaindia Rashid Khan and Fazalhaq Farooqui ने कर दिखाया, टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड...
खेल समाचार

Rashid Khan and Fazalhaq Farooqui ने कर दिखाया, टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड…

ByNI Desk,
Share
Image Credit: Newshub

अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया हैं। और गुयाना में खेले गए इस मैच में अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को 84 रनों से हरा दिया।

इस मैच में न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी और गेंदबाजी पूरी तरह से बेअसर नजर आए और अफगानिस्तान जैसी कमजोर टीम के सामने घुटने टेक दिए। न्यूजीलैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और अफगानिस्तान की टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया।

गुयाना की पिच पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना न्यूजीलैंड की टीम को काफी भारी पड़ा। और अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए और न्यूजीलैंड की टीम को जीत के लिए 160 रनों का टारगेट दिया। साथ ही अफगानिस्तान की तरफ से रहमानुल्लाह गुरबाज ने 56 गेंदों में 80 रन की पारी खेली और इब्राहिम जदरान ने भी 41 गेंद में 44 रन ठोक दिए। साथ ही न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट व मैट हेनरी ने 2-2 विकेट लिए। और लॉकी फर्ग्यूसन को भी एक सफलता मिली।

न्यूजीलैंड को जीत के लिए 160 रनों का लक्ष्य मिला लेकिन अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने उसके लिए इसे पहाड़ जैसा बना दिया। और 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते उतरी न्यूजीलैंड की टीम 15.2 ओवर में 75 रन पर ऑलआउट हो गई। केवल न्यूजीलैंड के दो बल्लेबाज ग्लेन फिलिप (18) और मैट हेनरी (12) ही दोहरे अंक तक पहुंच सके। इसके अलावा अफगानिस्तान के लिए कप्तान राशिद खान और उनके साथ तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी ने चार-चार विकेट झटके। और इसके अलावा मोहम्मद नबी ने भी 2 विकेट लिए। साथ ही रहमानुल्लाह गुरबाज को 56 गेंदों में 80 रनों की पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

अब तक टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत भी न्यूजीलैंड को नहीं हरा पाया हैं। लेकिन अफगानिस्तान ने ऐसा करके सभी को चौंका दिया। और न्यूजीलैंड अभी तक वनडे या टी20 वर्ल्ड कप में टॉप-8 टीमों के अलावा किसी से भी नहीं हारी थी। लेकिन अब इस लिस्ट में अफगानिस्तान का नाम भी जुड़ चूका हैं। साथ ही बीते दिनों संयुक्त राज्य अमेरिका की टीम ने पाकिस्तान को हराने के साथ ही बड़ा उलटफेर किया था। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में संयुक्त राज्य अमेरिका जैसी नौसिखिया टीम के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा हैं। और यूएसए ने सुपर ओवर वाले रोमांचक मैच में पाकिस्तान को 5 रन से बुरी तरह हरा दिया।

यह भी पढ़ें :- 

पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार खेलेगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी

टी20 वर्ल्ड कप 2024: पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की Playing XI

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें