राज्य-शहर ई पेपर पेरिस ओलिंपिक

राधिका बनी अंबानी परिवार के लिए LUCKY CHARM! नीता अंबानी को मिला यह सम्मान

paris olympics 2024

paris olympics 2024: कुछ दिन पहले जुलाई में ही अंबानी परिवार के घर नई बहु का आगमन हुआ है. अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की कुछ समय पहले ही शादी हुई है. अंबानी परिवार के लिए इसके बाद एक और खुशखबरी सुनने को मिली है. 26 जुलाई से पेरिस ओलंपिक का आगाज होने जा रहा है.(paris olympics 2024) रिलायंस फाउंडेशन के संस्थापक और अध्यक्ष नीता अंबानी को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) ने एक बार फिर अंबानी परिवार में अपना विश्वास जताया है.

 

रिलायंस फाउंडेशन के संस्थापक और अध्यक्ष नीता अंबानी को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति IOC ने एक बार फिर अपना सदस्य चुना है. नीता अंबानी को सर्वसम्मति से एक बार फिर IOC की सदस्या चुना गया है. नीता अंबानी के पक्ष में कुल 93 वोट पड़े थे. 2016 में रियो डी जेनेरियो ओलंपिक खेलों में नीता अंबानी पहली बार IOC सदस्या चुनी गईं थीं.

 

‘मेरा दोबारा चुना जाना भारतीयों के लिए गर्व की बात’

नीता अंबानी के पक्ष में 100 % वोट पड़े. जिसके बाद उन्हें अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) का सदस्य चुना गया. इस मौके पर नीता अंबानी ने कहा, “अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के सदस्य के रूप में फिर से चुने जाने पर मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं. मैं प्रेसिडेंट बाख और IOC में अपने सभी सहयोगियों को मुझ पर विश्वास और भरोसे के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं. यह पुनर्निर्वाचन न केवल मेरे लिए एक व्यक्तिगत मील का पत्थर है, बल्कि वैश्विक खेल क्षेत्र में भारत के बढ़ते प्रभाव को भी दिखाता है. मैं हर भारतीय के साथ खुशी और गर्व के इस पल को साझा करना चाहती हूं और भारत और दुनिया भर में ओलंपिक आंदोलन को मजबूत करने के लिए मैं तत्पर हूं”

 

नीता के नेतृत्व में बना इंडिया हाउस

नीता अंबानी के नेतृत्व में 40 साल के इंतजार के बाद भारत को IOC की वार्षिक बैठक की मेजबानी मिली थी. वर्ष 2023 में मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में इसका सफल आयोजन किया गया था. नीता अंबानी के नेतृत्व में ही पहली बार ओलंपिक में इंडिया हाउस बनाया गया है. जो पेरिस ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों, समर्थकों व दर्शकों के लिए भारत से दूर एक घर की तरह है.

also read: खेलों के महाकुंभ का आगाज आज से, paris olympics की शुरूआत करेगी दीपिका कुमारी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें