राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

भारत के लिए ओलंपिक का दूसरा दिन खाली

शेटराउ/ पेरिस। पेरिस ओलंपिक में खाता खुलने के बाद भारत निशानेबाजी में सोमवार को दूसरे पदक से मामूली अंतर से चूक गया जब अर्जुन बबूता चौथे स्थान पर रहे हालांकि मनु भाकर और सरबजोत सिंह कांस्य के लिये खेलेंगे । तीरंदाजी में फिर नाकामी हाथ लगी जबकि हॉकी टीम हार से बाल बाल बची ।

आत्मविश्वास से ओतप्रोत मनु भाकर ने दूसरे पदक की ओर कदम बढाते हुए सरबजोत सिंह के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा के कांस्य पदक के मुकाबले के लिये भी क्वालीफाई कर लिया लेकिन अर्जुन बबूता 10 मीटर एयर राइफल में कांस्य से मामूली अंतर से चूक गए ।

रमिता जिंदल महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल में सातवें स्थान पर रही ।

बाईस वर्ष की मनु ने रविवार को महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था और ओलंपिक पदक जीतने वाली वह पहली भारतीय महिला निशानेबाज बनी ।

मनु और सरबजोत ने मिश्रित टीम स्पर्धा में 580 स्कोर करके पदक के दौर में प्रवेश किया जहां उनका सामना मंगलवार को कोरिया के ओह यि जिन और ली वोन्हो से होगा । 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम में भारत की रिदम सांगवान और अर्जुन सिंह चीमा की जोड़ी 576 के स्कोर के साथ दसवें स्थान पर रही और पदक की दौड़ में शामिल नहीं हो सकी ।पुरूषों के 10 मीटर एयर राइफल में अर्जुन बबूता पदक जीतने के करीब पहुंचने के बाद पुरूषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहे । बबूता ने 208 . 4 स्कोर किया ।

हॉकी में अर्जेंटीना से हारने से बाल बाल बचे : आखिरी सीटी बजने से एक मिनट पहले पेनल्टी कॉर्नर पर कप्तान हरमनप्रीत सिंह के गोल के दम पर भारत ने पूल बी के मैच में रियो ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना को 1 . 1 से ड्रॉ पर रोका ।

बैडमिंटन में लक्ष्य सेन ने धीमी शुरुआत से उबरकर पुरुष एकल स्पर्धा के ग्रुप एल में बेल्जियम के जूलियन कैरेगी को सीधे गेम में 21-19, 21-14 हरा दिया। लक्ष्य ने ग्रुप के अपने पहले मैच में रविवार को केविन कोर्डन को हराया था लेकिन गुआटेमाला के खिलाड़ी के कोहनी की चोट के कारण प्रतियोगिता से हटने के बाद उनके सभी नतीजों को ‘डिलीट’ कर दिया गया।

वहीं अश्विनी पोनप्पा और तनीषा क्रास्टो की जोड़ी बैडमिंटन महिला युगल में जापान की नामी मत्सुयामा और चिहारू शिडा से हारकर लगातार दूसरी हार के साथ बाहर होने की कगार पर पहुंच गई हैं। इससे पहले कल भारत की यह जोड़ी ग्रुप सी में दक्षिण कोरियाई किम सो यियोंग और कोंग ही योंग की जोड़ी से 18-21 10-21 से हार गई थी ।

महिलाओं के बाद तरुणदीप राय, धीरज बोम्मादेवरा, प्रवीण जाधव की भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम क्वार्टर फाइनल में सोमवार को यहां तुर्किये से 2-6 से हार गयी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें