राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

तीरंदाजी मिश्रित टीम के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे अंकिता-धीरज

पेरिस। तीरंदाजी (Archery) में भारत की अंकिता भकत (Ankita Bhakat) और धीरज बोम्मादेवरा (Dheeraj Bommadevara) की मिक्स्ड टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। इस जोड़ी ने शुक्रवार को राउंड ऑफ 16 में इंडोनेशिया के दियानंदा चोइरुनिसा और आरिफ पंगेस्टू को हराकर मिश्रित टीम स्पर्धा (Mixed Team Event) के क्वार्टर फाइनल (Quarter Finals) में जगह बनाई। भारतीयों ने प्री-क्वार्टर फाइनल (Pre Quarter Finals) में इंडोनेशियाई जोड़ी पर 5-1 (37-36, 38-38, 38-37) से जीत दर्ज की। 

भारत अब सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए स्पेन से खेलेगा। क्वार्टर फाइनल मैच शाम 5:45 बजे निर्धारित है। अंकिता और धीरज ने बिना किसी परेशानी के पहला सेट 37-36 के स्कोर पर जीत लिया। इसके बाद इंडोनेशियाई जोड़ी दूसरे सेट को बराबर करने में सफल रही। लेकिन, भारतीय जोड़ी ने तीसरा सेट जीतते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली। 

इससे पहले, पुरुषों की व्यक्तिगत तीरंदाजी में भारत का अभियान चार बार के ओलंपियन तरुणदीप राय के शुरुआती दौर में बाहर हो जाने और धीरज के दूसरे दौर में मामूली हार के साथ समाप्त हो गया। पुरुष और महिला टीमें क्वार्टर फाइनल चरण से आगे नहीं बढ़ पाईं। इस बीच, अनुभवी तीरंदाज दीपिका कुमारी और भजन कौर दोनों ने महिलाओं की व्यक्तिगत स्पर्धा के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है, लेकिन अंकिता पहले दौर में ही बाहर हो गईं।

Also Read:

बच्चों में ब्रेन ट्यूमर से लड़ने में कारगर पाई गई अग्नाशय कैंसर की दवा

कैंसर से होने वाली मौतों में लंग कैंसर के 22 फीसद मामले

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें