राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

नए कैप्टन के साथ नई शुरूआत, श्रीलंका दौरे पर TEAM INDIA में बड़ा बदलाव…

TEAM INDIA

TEAM INDIA : T-20 वर्ल्डकप का खिताब जीतने के बाद TEAM INDIA अब अपने अगले दौरे के तैयार है. टीम इंडिया अपने श्रीलंका दौरे के लिए तैयार है. भारत और श्रीलंका के बीच T-20 सीरीज 27 जुलाई से शुरू होने जा रही है. ये सीरीज टीम इंडिया और उसके फैंस के लिए बेहद खास है क्योंकि इसी सीरीज से उसके नए हेड कोच गौतम गंभीर के कार्यकाल का आगाज भी होगा. सबकी नजरें इस बात पर टिकी हैं कि नए हेड कोच गंभीर किस रणनीति के साथ मैदान पर उतरते हैं. वैसे श्रीलंका सीरीज टीम इंडिया के लिए इसलिए भी खास है क्योंकि इस सीरीज में ब्लू ब्रिगेड नई जर्सी के साथ मैदान पर उतरने वाली है. ये जर्सी बेहद ही खास होगी क्योंकि इसे हासिल करने के लिए विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों ने खून-पसीना एक किया है.

 

टीम इंडिया की स्पेशल जर्सी

टीम इंडिया स्पेशल जर्सी के साथ श्रीलंका के खिलाफ T-20 सीरीज में उतरेगी. दरअसल इस जर्सी में दो स्टार लगे होंगे जो कि टीम इंडिया ही नहीं उसके फैंस के लिए भी बेहद खास है. टीम इंडिया की जर्सी में दो स्टार्स टीम इंडिया के दो बार टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने का प्रतीक है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले टीम इंडिया की जर्सी में एक ही स्टार लगा था लेकिन 29 जून को एक और बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के साथ ही टीम की जर्सी में एक स्टार और जुड़ गया. अफसोस की बात ये है कि विराट और रोहित अब इस जर्सी को कभी नहीं पहन पाएंगे क्योंकि दोनों ने टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है.

 

नया कप्तान के साथ टीम उतरेगी मैदान में

रोहित शर्मा के संन्यास के साथ ही टीम इंडिया का कप्तान भी बदल गया है. अब सूर्यकुमार यादव के हाथों में टीम इंडिया की कमान है. वहीं शुभमन गिल उप-कप्तान बनाए गए हैं. हार्दिक पंड्या अपनी खराब फिटनेस की वजह से कप्तान नहीं बन पाए. भारत-श्रीलंका का पहला T-20 मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा. दूसरा टी20 मैच 28 जुलाई और तीसरा टी20 मुकाबला 29 जुलाई को होगा. तीनों ही मुकाबले पल्लेकेले में खेले जाएंगे. इसके बाद वनडे सीरीज कोलंबो में होगी जिसका पहला मैच 2 अगस्त से होगा. दूसरा वनडे 4 अगस्त और तीसरा वनडे 7 अगस्त को खेला जाएगा.

 also read: टी20 क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव की शीर्ष 5 पारियां

Tags :

By Naya India

Naya India, A Hindi newspaper in India, was first printed on 16th May 2010. The beginning was independent – and produly continues to be- with no allegiance to any political party or corporate house. Started by Hari Shankar Vyas, a pioneering Journalist with more that 30 years experience, NAYA INDIA abides to the core principle of free and nonpartisan Journalism.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें