राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

जानें कब और कहां होगा IPL 2025 मेगा ऑक्शन, आ गई तारीख

IPL 2025 Mega Auction DateImage Source: cricket addictor

IPL 2025 Mega Auction Date: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2025 का मेगा ऑक्शन इस बार 24 और 25 नवंबर को आयोजित होने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बार ऑक्शन का आयोजन सऊदी अरब की राजधानी रियाद में किया जा सकता है। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। मेगा ऑक्शन से पहले सभी फ्रेंचाइजियों को अपनी रिटेन और रिलीज की लिस्ट BCCI के साथ साझा करनी होगी, ताकि टीमें अपनी रणनीति के अनुसार नई खरीदारी कर सकें।

also read: धमकियों के साए में भी कायम हौंसला, Salman Khan जल्द करेंगे Sikandar की शूटिंग!

रियाद क्यों चुना गया?

दुबई में पिछले ऑक्शन के सफल आयोजन के बाद, इस बार BCCI ने रियाद को प्राथमिकता दी है। लंदन और सिंगापुर भी विकल्पों में शामिल थे, लेकिन रियाद का टाइम जोन भारत के समय के अनुसार उपयुक्त माना गया, जिससे ब्रॉडकास्ट में भी आसानी होगी। IPL के बढ़ते अंतरराष्ट्रीय प्रभाव को ध्यान में रखते हुए, रियाद में आयोजन लीग के विस्तार का संकेत भी देता है। अब सभी की नजरें BCCI की आधिकारिक घोषणा पर टिकी हैं, जो इस बहुप्रतीक्षित मेगा ऑक्शन को लेकर स्थिति साफ करेगी।

आखिरी चरण में चल रही है वेन्यू की तैयारी

ऑक्शन वेन्यू को पूरी तरह से तैयार किया जा रहा है. तैयारी अब अंतिम चरण में है. ऑक्शन के लिए सभी 10 फ्रेंचाइजी से जुड़े अधिकारी रियाद पहुंचेंगे. उनके साथ-साथ जियो और डिज्नी स्टार की बड़ी टीम भी जाएगी. ऑक्शन का लाइव प्रसारण जियो के साथ स्टार पर किया जा सकता है. (IPL 2025 Mega Auction Date)

मेगा ऑक्शन से पहले खिलाड़ियों की रिटेन लिस्ट

दरअसल सभी टीमों को 31 अक्टूबर से पहले खिलाड़ियों की रिटेन लिस्ट जारी करनी है. उन्हें बीसीसीआई को यह लिस्ट सौंपनी होगी. इसके बाद ऑक्शन की बारी आएगी. इस बार कई बड़े खिलाड़ियों की टीमें बदल सकती हैं. रोहित शर्मा का नाम सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहा था. रोहित को मुंबई इंडियंस ने पिछले सीजन में कप्तानी से हटा दिया था. लेकिन इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक रोहित को मुंबई रिटेन कर सकती है. उनके साथ-साथ सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह को भी रिटेन किया जा सकता है.

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें