राज्य-शहर ई पेपर पेरिस ओलिंपिक

BCCI सचिव पद से इस्तीफा दे सकते हैं जय शाह

Jay shah

टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीत के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह को लेकर एक बड़ी खबर निकल कर सामने आई है। रिपोर्ट के मुताबिक BCCI सचिव जय शाह अपना पद छोड़ सकते हैं। ICC के नए चेयरमैन के लिए होने वाले चुनाव में जय शाह खुद को आजमाने वाले हैं। यह चुवाव इसी साल नवंबर में होना है। जय शाह (Jay Shah) ने बीसीसीआई (BCCI) में सचिव का पद 2019 में संभाला था।

मौजूदा समय में ICC के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले हैं। 2020 से बार्कले इस पद पर काबिज हैं। लेकिन इस बार जय शाह नवंबर में उनको पीछे छोड़ सकते हैं। चुवाव की तारीख का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है। रिपोर्ट की मानें तो इसी महीने कोलंबो में एक मीटिंग होगी, जिसमें चुवाव की डेट का खुलासा हो सकता है।

BCCI Secretary Jay Shah की उम्र अभी 35 साल है। यदि वे आईसीसी के चेयरमैन का चुनाव लड़ते हैं और जीत जाते हैं तो इतिहास रच देंगे। Jay Shah आईसीसी के सबसे युवा अध्यक्ष बन सकते हैं।

खबर के मुताबिक ICC ने कार्यकाल को लेकर नए नियम बना दिए हैं। ICC के अध्यक्ष का कार्यकाल पहले 2 साल था लेकिन अब 3 साल कर दिया गया है। लेकिन कोई भी एक व्यक्ति केवल दो ही बार इस पद पर बैठ सकता है, अभी तक 3 बार मौका दिया जाता था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें