राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

बुची बाबू टूर्नामेंट में झारखंड की कमान संभालेंगे ईशान किशन

नई दिल्ली। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) आगामी बुची बाबू टूर्नामेंट (Buchi Babu Tournament) के जरिए रेड बॉल क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। ईशान आगामी बुची बाबू टूर्नामेंट में झारखंड का नेतृत्व करेंगे। यह टूर्नामेंट 15 अगस्त से तमिलनाडु में शुरू होने वाला है। किशन पहले झारखंड की टीम में संभावित खिलाड़ियों की सूची में शामिल नहीं थे लेकिन अब वह बुधवार को झारखंड की टीम के साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं। ईशान के इस फैसले को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनकी वापसी की दिशा में पहला कदम माना जा रहा है। ईएसपीएनक्रिकइन्फो को मिली जानकारी के मुताबिक, ईशान किशन ने झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन (Jharkhand State Cricket Association) को अपने इस फैसले के बारे में बताया और फिर उन्हें टीम में शामिल किया गया।

अब इस बात की भी उम्मीद जताई जा रही है कि ईशान किशन (Ishan Kishan) 2024-25 के रणजी ट्रॉफी सीजन का भी हिस्सा होंगे। उन्होंने अपना पिछला घरेलू मुक़ाबला दिसंबर 2022 में खेला था। 2023-24 के रणजी सीजन के अंतिम के दिनों में उन्होंने खुद को घरेलू क्रिकेट से दूर रखने का फैसला किया था। किशन का यह फैसला उन्हें काफी भारी पड़ा। इसके कारण बीसीसीआई ने उन्हें वार्षिक कॉन्ट्रेक्ट का हिस्सा नहीं बनाया। झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के एक पदाधिकारी ने कहा किशन की क्षमता को लेकर कभी कोई सवाल ही नहीं था। यहां पूरा मामला इस बात पर निर्भर था कि वह टीम में लौटने के लिए तैयार हैं या नहीं। यह निर्णय पूरी तरह से उनके हाथ में था।

जब उन्हें प्रारंभिक खिलाड़ियों की सूची में शामिल नहीं किया गया तो यह केवल इसलिए क्योंकि हमें उन्होंने अपने शामिल होने के बारे में नहीं बताया था। जिस क्षण उन्होंने टीम में वापस लौटने की इच्छा व्यक्त की, उन्हें टीम में शामिल कर लिया गया। रेड-बॉल क्रिकेट में किशन की वापसी ऐसे समय में हुई है, जब भारत एक लंबे टेस्ट सीजन की ओर बढ़ रहा है। अगले पांच महीनों में भारत 10 टेस्ट मैच खेलने वाला है। हालांकि किशन के लिए टीम में वापसी करना कहीं से भी आसान नहीं होने वाला है।

Also Read:

श्रीदेवी के बर्थ डे पर जान्हवी-खुशी ने शेयर की बचपन की फोटो

कार्लोस अल्काराज़ की नज़रें साल के अंत में नंबर 1 पर

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें