nayaindia Rodrigues career-best 86 Harmanpreet 52 take India to 228 जेमिमा, हरमनप्रीत के धुआंधार बल्लेबाजी से भारत के आठ विकेट पर 228 रन
खेल समाचार

जेमिमा, हरमनप्रीत के धुआंधार बल्लेबाजी से भारत के आठ विकेट पर 228 रन

ByNI Sports Desk,
Share

Mirpur Women ODI :- जेमिमा रोड्रिग्स और हरमनप्रीत कौर के अर्धशतक से भारत ने बुधवार को यहां बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आठ विकेट पर 228 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया।

टॉस गंवाने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे भारत के लिए सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 58 गेंद में 36 रन की पारी खेली लेकिन इसके बावजूद मेहमान टीम 68 रन तक तीन विकेट गंवाकर संकट में थी। जेमिमा (86)और हरनमप्रीत (52) ने इसके बाद चौथे विकेट के लिए 91 गेंद में 73 रन की साझेदारी करके पारी को संभाला।

करियर की सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय पारी खेलने वाली जेमिका ने हरलीन देओल (25) के साथ भी 55 रन की साझेदारी की। हरमनप्रीत के बाएं हाथ में दर्द के कारण रिटायर्ड हर्ट होने पर हरलीन क्रीज पर उतरी थी।

भारत जेमिमा की आक्रामक पारी की बदौलत शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में धीमी शुरुआत से उबरने में सफल रहा। जेमिमा ने 78 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके मारे। हरमनप्रीत पारी के अंतिम ओवरों में मैदान पर उतरीं और उन्होंने अर्धशतक पूरा किया। हरमनप्रीत ने 88 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके जड़े। इससे पहले भारतीय बल्लेबाजों को बांग्लादेश के गेंदबाजों की सटीक लाइन और लेंथ के सामने रन बनाने में परेशानी हुई।

मारूफा अख्तर ने पारी के पांचवें ओवर में सलामी बल्लेबाज प्रिया पूनिया (07) को बोल्ड किया जबकि यस्तिका भाटिया (15) रन आउट हुईं। हरमनप्रीत और स्मृति इसके बाद क्रीज पर थे। स्पिनरों को पिच से अच्छा टर्न और उछाल मिल रहा था। दोनों 66 गेंद में 28 रन की जोड़ी सकीं। रन गति बढ़ाने में प्रयास में स्मृति लेग स्पिनर राबिया खान की गेंद पर बोल्ड हो गईं जिससे भारत का स्कोर तीन विकेट पर 68 रन हो गया।

जेमिमा के आने के बाद चीजें बदलीं। जेमिमा और हरमनप्रीत ने अपनी साझेदारी के दौरान स्पिनरों के खिलाफ कदमों का अच्छा इस्तेमाल किया। भारत के रनों का शतक 28वें ओवर में पूरा हुआ। दोनों ने स्ट्राइक रोटेट करने को तरजीह दी और खराब गेंद पर बाउंड्री भी लगाई। बांग्लादेश ने अपनी गेंदबाजों से लंबे स्पैल कराके दबाव बनाया। जेमिमा और हरमनप्रीत के बीच अर्धशतकीय साझेदारी 32वें ओवर में पूरी हुई। जेमिमा ने मारूफा पर चौके के साथ अर्धशतक पूरा किया। जेमिमा ने अंतिम पांच ओवर में पांच चौके जड़कर रन गति में इजाफा किया। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें