राज्य-शहर ई पेपर पेरिस ओलिंपिक

Paris Olympics में पहले दिन भारत का आगाज जीत के साथ!जानें आज का शेड्यूल

Paris Olympics 2024

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 का आगाज हो चुका है. 26 जुलाई को पेरिस ओलंपिक 2024 की शानदार शुरूआत की गई. 26 जुलाई को पेरिस ओलंपिक 2024 ओपनिंग सेरेमनी सीन नदी पर आयोजित की गई. इससे पहले ओलंपिक में भारतीय दल ने आर्चरी के रैंकिंग राउंड के साथ शुरुआत कर दी है. (Paris Olympics 2024) 25 जुलाई को तीरंदाजी की पुरूष टीम से धीरज बोम्मदेवारा, तरुणदीप राय और प्रवीण जाधव ने हिस्सा लिया. वहीं महिला टीम से दीपिका कुमारी, अंकिता भकत और भजन कौर ने अपनी दावेदारी पेश की.

इस इवेंट में दोनों ही टीमों ने टॉप-4 में क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है. अब उनसे मेडल की उम्मीद काफी ज्यादा बढ़ गई है. हालांकि, तीरंदाजी के इंडिविजुअल इवेंट में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं रहा. आज 27 जुलाई को भारतीय एथलीट्स मैदान में उतरने वाले है. कुल 7 खेलों में अपना दमखम दिखाने के लिए भारतीय एथलीट्स मैदान में उतरेंगे.

 

ओलंपिक में पहले दिन का शेड्यूल

आज 27 जुलाई को सबसे पहला इवेंट बैडमिंटन का होना है. इस खेल मेन्स डबल्स में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी और विमेन्स डबल्स में अश्विनी पोणप्पा और तनीसा क्रेस्टो की जोड़ी मैदान में होगी. बैडमिंटन के मेन्स सिंगल्स में एसएस प्रणॉय और लक्ष्य सेन प्रतिस्पर्धा करते हुए दिखेंगे. वहीं विमेन्स सिंगल्स में टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीत चुकी पीवी सिंधु मुकाबला करेंगी. बता दें ये सभी मैच ग्रुप स्टेज के हैं और जिन्हें भारतीय समय अनुसार दोपहर 12 बजे से जियो सिनेमा और स्पोर्ट्स18 पर देखा जा सकता है.

शूटिंग में भारत की जीत के साथ शुरूआत

बैडमिंटन के बाद रोविंग और शूटिंग के इवेंट शुरू होंगे. दोपहर 12.30 बजे से रोविंग मेन्स सिंगल्स स्कल्स हिट्स राउंड में बलराज पंवर अपना दांव पेश करेंगे. वहीं इस टाइम पर 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम क्वालिफिकेशन राउंड खेलेगी, जिसमें संदीप सिंह, अर्जुन बाबुता, रमिता जिंदल और एलावेनिल वलारिवन हिस्सा लेंगे. ये इवेंट दोपहर 12.30 बजे से शुरू होगा. अगर ये टीम क्वालिफाई करती है, तो दोपहर 2 बजे से मेडल राउंड में दावेदारी पेश करेगी और भारत के पास पहला मेडल जीतने का मौका होगा.

दोपहर 2 बजे से ये होंगे मुकाबले

वहीं 10 मीटर एटर पिस्टल के क्वालिफिकेशन राउंड के लिए सरबजोत सिंह और अर्जुन चीमा दोपहर 2 बजे से मुकाबला करते दिखेंगे. इस इवेंट के दो घंटे बाद शाम 4 बजे से 10 मीटर एयर पिस्टल विमेन्स के क्वालिफिकेशन राउंड में रिदम सांगवान और मनु भाकर मुकाबला करने वाली हैं. आज टेनिस और टेबल टेनिस का भी मुकाबला खेला जाएगा. टेनिस मेन्स सिंगल्स के फर्स्ट राउंड में सुमित नागल और इसके मेन्स डबल्स में रोहन बोपन्ना और एन श्रीराम बालाजी मुकाबले के लिए टेनिस कोर्ट पर मौजूद होंगे.

ये मुकाबले दोपहर 3 बजे से खेले जाएंगे. वहीं टेबल टेनिस मेन्स सिंगल्स में शरत कमल और हरमीत देसाई हिस्सा लेने वाले हैं. दूसरी ओर विमेन्स सिंगल्स में मनिका बत्रा और श्रीजा अकुला मुकाबले के लिए उतरेंगी. बता दें टेबल टेनिस का मैच शाम 6.30 बजे से होना है. विमेन्स बॉक्सिंग के 54 Kg कैटगरी में प्रीति पवार शाम 7 बजे से राउंड 32 में हिस्सा लेने वाली हैं. अंत में रात 9 बजे से टोक्यो में 41 साल सूखा खत्म करने वाली भारतीय मेन्स हॉकी टीम ग्रुप बी में न्यूजीलैंड का सामना करेगी.

also read: स्टेडियम के बाहर उद्घाटन समारोह

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें