nayaindia फाइनल में भारत भारी या द. अफ्रीका वार? रोहित की कप्तानी!
खेल समाचार

फाइनल में भारत भारी या द. अफ्रीका वार? रोहित की कप्तानी!

ByNI Sports Desk,
Share
Image Credit: BCCI

जसप्रीत बुमराह ने मौजूदा टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा की कप्तानी पर खुलकर बात की और फाइनल में कम समय में मैच जीतने की उम्मीद जताई।

लगातार दो वर्षों में अपने दूसरे ICC फाइनल में पहुंचने वाले भारत का सामना आगामी T20 विश्व कप 2024 के फाइनल में शनिवार को ब्रिजटाउन में दक्षिण अफ्रीका से होगा। यह एक रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है और इसमें सभी टिकट बिक चुके हैं, लेकिन एक बार फिर बारिश एक समस्या बन सकती है, जैसा कि पूरे टूर्नामेंट में हुआ है।

भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच बारिश से प्रभावित रहा था और फिर रोहित शर्मा एंड कंपनी ने फाइनल से पहले अपनी ट्रेनिंग रद्द करने का फैसला किया। ICC से बात करते हुए, जसप्रीत बुमराह ने कहा कि अगर मैच में कम समय में मैच जीतने की संभावना होती तो यह भारत के लिए बेहतर होता, क्योंकि वे अपनी योजनाओं के बारे में ज्यादा नहीं सोचते।

उन्होंने कहा, “कभी-कभी यह अच्छी बात होती है कि आपके पास बहुत ज़्यादा योजना बनाने या खुद को भ्रमित करने या चीजों को जटिल बनाने के लिए बहुत समय नहीं होता है। इसलिए आप जानते हैं कि आप सीधे उड़ान पर हैं, आराम करते हैं और ठीक होते हैं और सोचने और किसी भी जटिलता के लिए समय नहीं है।” रोहित शर्मा ने इस टूर्नामेंट में बल्ले से बहुत बड़ा प्रभाव डाला है और सेमीफाइनल में अर्धशतक बनाकर इसे पुख्ता किया है। सात मैचों में, रोहित ने 41.33 की औसत और 155.97 की स्ट्राइक रेट से 248 रन बनाए हैं। और जिसमें उनके तीन अर्धशतक शामिल हैं। और उन्होंने सुपर 8 चरण में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ उन्होंने अपना उच्चतम स्कोर 92 रन बनाया।

अपने कप्तान की प्रशंसा करते हुए, MI के तेज गेंदबाज़ ने कहा, “रोहित शर्मा बिल्कुल शानदार रहे हैं। आप जानते ही होंगे कि पिछले विश्व कप में भी वे सक्रिय रहे हैं, वे अपने खिलाड़ियों को बहुत स्वतंत्रता देते हैं, वे खिलाड़ियों को खुद को अभिव्यक्त करने देते हैं। जब उन्हें सही समय लगता है, तो वे मैच के दौरान अपना अनुभव साझा करते हैं। तो हाँ, यह वास्तव में बहुत अच्छा लगता है और मैं उनके नेतृत्व में खेलकर बहुत खुश हूँ और समूह का आत्मविश्वास भी बहुत अधिक है।

अगर बारिश के कारण खेल रुक जाता है, तो 30 जून को रिजर्व डे का आवंटन किया गया है। एक्यूवेदर के अनुसार, शनिवार के लिए पूर्वानुमान है, “बादल छाए रहेंगे, हवाएँ धीरे-धीरे कम होंगी और क्षेत्र के कुछ हिस्सों में गरज के साथ नमी रहेगी।

यह भी पढ़ें :-

एससीओ शिखर सम्मेलन में नहीं प्रधानमंत्री मोदी, जयशंकर करेंगे भारतीय दल का नेतृत्व

शेफाली ने ठोकी डबल सेंचुरी, पलट दिया रचा इतिहास!

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें