राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

India-Bangladesh test: यशस्वी-पंत ने शुरुआती झटकों से टीम इंडिया को उबारा, 50 रन पूरे

India-Bangladesh testImage Source: NDTV sports

India-Bangladesh test: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट की सीरीज का पहला मुकाबला शुरू हो चुका है जो चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. फिलहाल भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट के पहले सेशन का खेल जारी है. भारतीय टीम ने पहली पारी में एक विकेट पर 14 रन बनाए.

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबला में सफलता हासिल नहीं हुई है. कप्तान रोहित शर्मा 6 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें हसन महमूद ने स्लिप पर खड़े कप्तान नजमुल हसन शांतो के हाथों कैच कराया. बांग्लादेश अब तक भारत को एक भी टेस्ट नहीं हरा सका है. दोनों के बीच 13 टेस्ट खेले गए, 11 में भारत को जीत मिली, जबकि 2 मुकाबले ड्रॉ रहे. दोनों के बीच पहली सीरीज साल 2000 में खेली गई. भारत ने अब तक खेली गई 8 में से 7 सीरीज जीती है, एक ड्रॉ रही.

also read: भारत-बांग्लादेश पहला टेस्ट शुरू, 50 रन के अंदर इंडिया ने दूसरा विकेट गंवाया

जायसवाल और ऋषभ पंत क्रीज पर

बांग्लादेशी पेसर्स ने उछाल और स्विंग से भारतीय बैटर्स को दबाव में डाल दिया है. हसन महमूद ने कप्तान रोहित शर्मा (6 रन), शुभमन गिल (शून्य) और विराट कोहली (6 रन) को पवेलियन भेजा दिया है. फिलहाल, पहले सेशन का खेल जारी है. भारतीय टीम ने पहली पारी में 3 विकेट पर 59 रन बना लिए हैं. यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत क्रीज पर हैं. पंत डेढ़ साल के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं.

भारतीय टीम का स्कोर 50 रन पहुंचा

भारतीय टीम ने 50 रन का आंकड़ा हासिल कर लिया है. यशस्वी जायसवाल ने महमूद हसन के ओवर में चौका जमाते हुए टीम को 50 रन तक पहुंचाया. रोहित, गिल और कोहली पवेलियन लौट चुके हैं। जायसवाल और पंत क्रीज पर हैं. (India-Bangladesh test)

हसन के तीसरे विकेट पर कोहली आउट

बांग्लादेशी पेसर्स ने उछाल और स्विंग से भारतीय बैटर्स को दबाव में डाल दिया है. हसन महमूद ने कप्तान रोहित शर्मा (6 रन), शुभमन गिल (शून्य) और विराट कोहली (6 रन) को पवेलियन भेजा दिया है. कोहली स्टंप के बाहर की बॉल पर कवर ड्राइव करना चाहते थे, लेकिन बॉल ने बल्ले का बाहरी किनारा लिया और विकेटकीपर लिटन दास के दस्तानों में चली गई.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप और मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश: नजमुल हसन शांतो (कप्तान), शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, नाहिद राणा, हसन महमूद, तस्कीन अहमद।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें