राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

भारत-बांग्लादेश पहला टेस्ट शुरू, 50 रन के अंदर इंडिया ने दूसरा विकेट गंवाया

India-Bangladesh testImage Source: times of india

India-Bangladesh test: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट की सीरीज का पहला मुकाबला शुरू हो चुका है जो चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. फिलहाल भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट के पहले सेशन का खेल जारी है. भारतीय टीम ने पहली पारी में एक विकेट पर 14 रन बना लिए हैं. यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल क्रीज पर हैं.

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबला में सफलता हासिल नहीं हुई है. कप्तान रोहित शर्मा 6 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें हसन महमूद ने स्लिप पर खड़े कप्तान नजमुल हसन शांतो के हाथों कैच कराया. बांग्लादेश अब तक भारत को एक भी टेस्ट नहीं हरा सका है. दोनों के बीच 13 टेस्ट खेले गए, 11 में भारत को जीत मिली, जबकि 2 मुकाबले ड्रॉ रहे. दोनों के बीच पहली सीरीज साल 2000 में खेली गई. भारत ने अब तक खेली गई 8 में से 7 सीरीज जीती है, एक ड्रॉ रही.

also read: चेन्नई में लाल मिट्टी वाली पिच पर मुकाबला, भारत को सही कॉम्बिनेशन की तलाश

रोहित शर्मा और शुभमन गिल का विकेट गिरा

भारतीय टीम ने पहला विकेट गंवा दिया है. छठे ओवर की पहली बॉल पर कप्तान रोहित शर्मा 6 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें हसन महमूद ने स्लिप पर खड़े कप्तान नजमुल हसन शांतो के हाथों कैच कराया. रोहित गुड लेंथ बॉल को रोकना चाहते थे, उन्हें लगा बॉल अंदर आएगी, लेकिन महमूद की बॉल टप्पे के बाद बाहर की ओर स्विंग हो गई और बल्ले का बाहरी किनारा लेकर स्लिप पर चली गई. (India-Bangladesh test)

भारत ने 50 रन के अंदर दूसरा विकेट गंवा दिया है. कप्तान रोहित शर्मा के बाद शुभमन गिल भी आउट हो गई है. गिल खाता भी नहीं खोल सके. उन्हें हसन महमूद ने विकेटकीपर लिट्टन दास के हाथों कैच कराया. महमूद की बॉल गुड लेंथ से लेग स्टंप के बाहर जा रही थी, लेकिन गिल फ्लिक करना चाहते थे. बॉल ने बल्ले का बाहरी किनारा छुआ और विकेटकीपर दास के दस्तानों में चली गई.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप और मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश: नजमुल हसन शांतो (कप्तान), शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, नाहिद राणा, हसन महमूद, तस्कीन अहमद।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें