राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

ICC Test Ranking में हिटमैन की Top-5 में वापसी, कोहली इस स्थान पर…

ICC Test RankingImage Source: source- hindustan times

ICC Test Ranking : भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टेस्ट रैंकिंग में Top-5 में जोरदार वापसी की है. बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) द्वारा टेस्ट रैंकिंग की रिपोर्ट जारी की गई. टेस्ट रैंकिंग में हिटमैन ने सितंबर 2021 के बाद फिर से Top-5 में जगह बनाई है. बात करें विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल ये Top-5 में तो जगह नहीं बना पाए लेकिन दोनों ने बढ़त हासिल की है. जहां कोहली छठे और जायसवाल सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं. ये तीनों भारतीय बल्लेबाज बांग्लादेश के खिलाफ आगामी सीरीज में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से रेटिंग में और सुधार करने का लक्ष्य रखेंगे.

also read: मैकुलम के नेतृत्व में बटलर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे: मोईन

रोहित शर्मा का शानदार प्रदर्शन

भारत ने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी. इस दौरान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने दमदार प्रदर्शन किया था. दोनों जबरदस्त फॉर्म में थे. युवा बल्लेबाज ने इस सीरीज में दो शतक और तीन अर्धशतकों की मदद से 712 रन बनाए थे. वहीं, भारतीय कप्तान ने भी दो शतक लगाकर 400 रन बनाए थे. हालांकि, विराट कोहली इस सीरीज में नहीं खेले थे.

भारत-बांग्लादेश सीरीज का शेड्यूल

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच टेस्ट और T20 सीरीज खेली जानी है. बांग्लादेश का भारत दौरा 19 सितंबर से शुरू होगा, जब चेन्नई में पहला टेस्ट खेला जाएगा. 27 सितंबर को कानपुर में दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच खेला जाएगा और फिर 6 अक्टूबर को ग्वालियर में 3 मैचों की T20 सीरीज शुरू होगी. दूसरा T20 9 अक्टूबर को दिल्ली, जबकि तीसरा और आखिरी मैच 12 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें