राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

IPL 2025 का कप RCB के नाम दे! इन धुरंधर खिलाड़ियों के साथ होगी वापसी

IPL Mega Auction 2025Image Source: crictoday

IPL Mega Auction 2025: IPL 2025 के ऑक्शन शुरू होने वाले है. IPL के अबतक 17 सीजन हो चुके है. सभी टीमें कम से कम एक बार तो IPL की गोल्डन ट्राफी अपने नाम कर चुकी है. लेकिन एक टीम ऐसी भी है जो 2008 से इसी कश्मकश में है कि एक बार IPL का खिताब जीत जाएं. जी हां हम बात कर रहे है RCB (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु) की.

बहरहाल, इस बार मेगा ऑक्शन के लिए RCB ने रणनीति तैयार कर रखी है. इस बार मेगा ऑक्शन के लिए RCB की रणनीति क्या होगी? खासकर, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु किस-किस ऑलराउंडर्स को अपने साथ जोड़ना चाहेगी? आज हम नजर डालेंगे उन 3 ऑलराउंडर्स पर जिसे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु मेगा ऑक्शन में खरीदना चाहेगी.

also read: ICC Test Ranking में हिटमैन की Top-5 में वापसी, कोहली इस स्थान पर…

नीतीश कुमार रेड्डी

IPL 2024 सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी ने खासा प्रभावित किया. इस ऑलराउंडर ने अपनी बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी से अलग पहचान बनाई. IPL 2024 सीजन में नीतीश कुमार रेड्डी ने 13 मैचों में 303 रन बनाए. इसके अलावा उन्होंने 3 विकेट झटके. इस वक्त दिलीप ट्रॉफी में नीतीश कुमार रेड्डी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु मेगा ऑक्शन में नीतीश कुमार रेड्डी पर पैसों की बारिश कर सकती है.

मार्कस स्टॉयनिस

IPL में मार्कस स्टॉयनिस RCB का हिस्सा रह चुके हैं. लेकिन इस वक्त मार्कस स्टॉयनिस लखनऊ सुपर जाएंट्स का हिस्सा हैं. अगर लखनऊ सुपर जाएंट्स मार्कस स्टॉयनिस को रिलीज करती है तो मेगा ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु मार्कस स्टॉयनिस पर भारी-भरकम राशि खर्च कर सकती है. इससे पहले IPL 2024 सीजन में मार्कस स्टॉयनिस ने 388 रन बनाए. इसके अलावा 4 विकेट झटके.

रियान पराग

ऐसा माना जा रहा है कि राजस्थान रॉयल्स रियान पराग को रिलीज नहीं करेगी. हालांकि, इसके अलावा कई बड़े नामों को रिलीज कर सकती है. दरअसल, इस फॉर्मेट में रियान पराग ने जिस तरह बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में दम दिखाया है, उससे माना जा रहा है कि राजस्थान रॉयल्स रियान पराग को रिटेन करेगी. लेकिन अगर राजस्थान रॉयल्स रियान पराग को रिलीज करती है तो क्या होगा? ऐसा माना जा रहा है कि अगर राजस्थान रॉयल्स रियान पराग को रिलीज करती है तो इस ऑलराउंडर को RCB हर हाल में अपने साथ जोड़ना चाहेगी.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें