nayaindia ऑस्ट्रेलिया की हार के साथ ही डेविड वॉर्नर ने लिया संन्यास
खेल समाचार

ऑस्ट्रेलिया की हार के साथ ही डेविड वॉर्नर ने लिया संन्यास

ByNI Sports Desk,
Share
David Warner (1)

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली। अफगान टीम की जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम भी बाहर हो गई। नेट रनरेट के आधार पर अफगानिस्तान ने अंतिम-4 में जगह बना ली। ऑस्ट्रेलिया के बाहर होने के साथ ही दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी।

आपको बता दें वॉर्नर की नजर ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ चौथे वर्ल्ड कप को जीतने पर थी। वह 2015 वनडे वर्ल्ड कप, 2021 टी20 वर्ल्ड कप और 2023 वनडे वर्ल्ड कप जीत के दौरान टीम के सदस्य थे। वॉर्नर ने पिछले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप भी जीता था। 37 साल के इस बल्लेबाज के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 49 सेंचुरी सहित 19 हजार से ज्यादा रन हैं।

वॉर्नर 15 साल तक ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले। उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला भारत के खिलाफ खेला था। उस मैच में वॉर्नर 6 गेंदों पर 6 रन बनाकर आउट हुए थे। वार्नर ऑस्ट्रेलिया के अब तक के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। वह 110 मैचों में 3277 रन के साथ टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने पहले ही वनडे और टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें