राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

कार्लोस अल्काराज़ की नज़रें साल के अंत में नंबर 1 पर

न्यूयॉर्क। एक उल्लेखनीय सीज़न के बाद, जिसमें उन्होंने लगातार दो ग्रैंड स्लैम खिताब जीते और पेरिस ओलंपिक (Paris Olympics) में रजत पदक हासिल किया, 21 वर्षीय कार्लोस अल्काराज (Carlos Alcaraz) अब एक नए लक्ष्य, विश्व में शीर्ष क्रम के खिलाड़ी के रूप में वर्ष का समापन, पर नजर रख रहे हैं। जैसे ही वह सिनसिनाटी ओपन के लिए तैयार हो रहे हैं , अल्काराज ने एटीपी लाइव रेस टू ट्यूरिन में इटली के जानिक सिनर से केवल 450 अंक पीछे टूर्नामेंट में प्रवेश किया है, जिससे वह वर्ष को नंबर 1 खिलाड़ी के रूप में समाप्त करने के अपने लक्ष्य के करीब पहुंच गए हैं। अल्काराज ने एटीपी (ATP) से कहा जाहिर है, हर बार जब मैं पीछे होता हूं तो नंबर 1 बनना एक लक्ष्य होता है। इसलिए मैं वास्तव में उस पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। मैं हर टूर्नामेंट में जाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं, शानदार टेनिस खेलने के बारे में सोच रहा हूं, नंबर 1 दौड़ में बेहतर होने के लिए अच्छा परिणाम दे रहा हूं और इस साल नंबर 1 के रूप में साल का अंत करना मेरा लक्ष्य है।

फिलहाल यह मेरे मुख्य लक्ष्यों में से एक है, इसलिए मैं इसे करने के लिए उत्सुक हूं और देखते हैं। अपने पिछले 22 मैचों में से 20 में जीत के साथ, अल्काराज जबरदस्त फॉर्म में है, इस दौरान उसने जिन दस शीर्ष 20 खिलाड़ियों का सामना किया उनमें से नौ को हराया है। फिर भी, स्पैनियार्ड स्थिर है, यह स्वीकार करते हुए कि ये सभी जीतें अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेलते हुए हासिल नहीं की गईं। अल्काराज (Alcaraz) ने स्वीकार किया संभवत: मैंने जितने भी मैच जीते हैं, उनमें से अधिकांश मैंने महान टेनिस खेले बिना जीते हैं। लेकिन जिस तरह से मैं हर मैच को देखता हूं, मैं कुछ स्थितियों में मानसिक रूप से मजबूत रहता हूं, और मैं वास्तव में इससे बहुत खुश हूं। अल्काराज के सीज़न का एक निर्णायक क्षण पेरिस ओलंपिक के दौरान आया, जहां उन्होंने फाइनल तक पहुंचने के लिए संघर्ष किया, लेकिन नोवाक जोकोविच के हाथों दिल तोड़ने वाले स्वर्ण-पदक मैच में हार गए।

पुनः संगठित होने के लिए समय की आवश्यकता होने पर, उन्होंने अपने भाई और करीबी दोस्तों के साथ एक संक्षिप्त छुट्टी ली और अपने मन को शांत करने के लिए खेल से दूरी बना ली। उन्होंने कहा मुझे टेनिस के बारे में सोचे बिना बस कुछ दिन चाहिए थे।” सिनसिनाटी में प्रैक्टिस कोर्ट में लौटने पर, अल्काराज़ (Alcaraz) ने तरोताजा महसूस किया और नंबर 1 रैंकिंग की अपनी खोज जारी रखने के लिए तैयार हो गए। सिनसिनाटी ओपन में दूसरे वरीय के रूप में, अल्काराज़ का अपने शुरुआती मैच में गाएल मोंफिल्स या एलेक्सी पोपिरिन से भिड़ना तय है। उन्होंने कहा मैं यहां फिर से खेलने के लिए उत्साहित हूं। मैं वापस आकर वास्तव में खुश हूं। जाहिर है, पिछले साल की बहुत अच्छी यादें हैं। यह एक ऐसा टूर्नामेंट है जिसमें मुझे खेलना पसंद है, और हां, टूर्नामेंट शुरू करने के लिए उत्साहित हूं।

Also Read:

अखिलेश यादव ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को लिखा पत्र

आरक्षण में केंद्र कानून लाए: मायावती

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें