राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

मैकुलम के नेतृत्व में बटलर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे: मोईन

Moeen AliImage Source: Image Source Twitter Account Moeen Ali

Moeen Ali: इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम लिमिटेड ओवर में इंग्लिश कप्तान जोस बटलर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाएंगे। मैकुलम पिछले दो वर्षों से इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कोच हैं और मैथ्यू मॉट के बाद अगले साल जनवरी से टी20 और वनडे टीम के भी मुख्य कोच के तौर पर काम करेंगे।

also read: ICC Test Ranking में हिटमैन की Top-5 में वापसी, कोहली इस स्थान पर…

मोईन ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा मुझे लगता है कि ब्रेंडन टीम में शानदार ऊर्जा लाते हैं और उन जैसा कोच टीम के साथ होगा तो यह मजेदार होने वाला है। जोस के पास बल्लेबाजी, विकेटकीपिंग, कप्तानी के साथ बहुत जिम्मेदारी है। ब्रेंडन इस दबाव को कम कर देंगे और वह मैदान में बटलर (Butler) को फ्री होकर खेलने की आजादी देंगे। इंग्लैंड के लिए 68 टेस्ट, 138 वनडे और 92 टी20 मैच खेलने वाले मोईन ने बटलर के उप-कप्तान के रूप में काम किया, जब इयोन मोर्गन ने संन्यास लिया था।

Also Read : हमारी सरकार बनी तो 200 यूनिट फ्री बिजली देंगे: तेजस्वी यादव

उन्हें उम्मीद है कि इंग्लैंड की टीम में कई संभावित नाम सामने आएंगे जो बटलर (Joe Butler) के लिए बेहतरीन उप-कप्तान हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साउथम्प्टन में शुरू होने वाले टी20 मैचों के लिए बटलर की अनुपस्थिति में फिल साल्ट पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे। मोईन ने कहा, “मुझे लगता है कि समय के साथ बटलर को यह समझ में आ जाएगा। जाहिर है कि इस समय उनके पास सैम करन (Sam Curran) और ऐसे खिलाड़ी हैं जो नेतृत्व कर सकते हैं। कभी-कभी उप-कप्तान के रूप में आप बहुत अधिक बात कर सकते हैं और बहुत अधिक सलाह दे सकते हैं। कभी-कभी, मैं पीछे देखता हूं और सोचता हूं कि मैंने ऐसा किया। जोस सभी को ऐसा महसूस कराएगा कि वे आकर उनसे बात कर सकते हैं। ऐसे बहुत से खिलाड़ी हैं जो भविष्य में कप्तान बन सकते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें