राज्य-शहर ई पेपर पेरिस ओलिंपिक

Paris Olympics से पहले फ्रांस में हमला, रेलवे नेटवर्क पर आग लगने से 8 लाख लोग फंसे

paris olympics

paris olympics के शुरू होने में बस कुछ ही वक्त औप शएष रह गया है. भारत सहित दुनियाभर के लोग paris olympics का बेसब्री से इंतजार कर रहे है. लेकिन ओलिंपिक शुरू होने से पहले ही फ्रांस में हमले हो गए है. फ्रांस में paris olympics की ओपनिंग सेरेमनी से कुछ घंटे पहले ट्रेन नेटवर्क पर हमला हुआ है. कई रेलवे लाइनों पर आग लगने की खबर सामने आई है. BBC की रिपोर्ट के मुताबिक, पेरिस से आने-जाने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. वहीं कई ट्रेनें 90 मिनट तक देरी से चल रही हैं. आपको बतां दें कि 26 जुलाई से paris olympics की शुरूआत होने जा रही है.

 

सभी पैसेंजर्स के लिए चेतावनी जारी की

यूरोस्टार कंपनी ने बताया कि उन्होंने कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. वहीं कुछ ट्रेनों का रूट भी डायवर्ट किया है. फ्रांस के सरकारी रेलवे कंपनी SNCF ने सभी पैसेंजर्स के लिए चेतावनी जारी की है. उन्हें स्टेशन न जाने की सलाह दी गई है. SNCF ने बताया कि हमले की वजह से करीब 8 लाख यात्री प्रभावित हुए हैं. उन्होंने अपने सैकड़ों कर्मियों को ट्रेन व्यवस्था दुरुस्त करने के काम पर लगा दिया है.

 

3 हाई स्पीड ट्रेन लाइंस पर अटैक

न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, फ्रांस में तीन हाई-स्पीड ट्रेन लाइंस पर सर्विस रोकी गई. इनमें अटलांटिक, नॉर्दर्न और ईस्टर्न लाइन शामिल हैं. हमले की शुरुआत पेरिस से करीब 160 किमी दूर फ्रांस के आरस शहर में हुई. इसके बाद कोर्टलेन शहर में मौजूद टूर्स एंड ले मंस लाइन पर दूसरा अटैक हुआ. यह शहर पेरिस से करीब 144 किमी दूर है. SNCF के चीफ ने कहा कि रात में हमारा रेल नेटवर्क और यातायात ठप्प करने को कोशिश की गई

 

 also read: ओलंपिक कब शुरू और खत्म? 2024 पेरिस खेलों का कार्यक्रम

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें