nayaindia Rohit Sharma के बाद अब ऋषभ पंत और विराट कोहली को भी...
खेल समाचार

Rohit Sharma के बाद अब ऋषभ पंत और विराट कोहली को भी…

ByNI Desk,
Share
Image Credit: Deccan Chronicle

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान Rohit Sharma का खेलना संदिग्ध माना जा रहा हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के इस मैच से पहले एक खबर सामने आई जिसने फैंस की नींद उड़ा दी हैं। और Rohit Sharma से जुड़ी हुई एक ऐसी खबर सामने आ रही हैं। जो उनके फैंस को मायूस कर सकती हैं।

साथ ही टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वाइफ संजना गणेशन ने अपने इंस्टाग्राम पर एक रहस्यमयी पोस्ट को शेयर किया। और संजना गणेशन ने अपनी इस पोस्ट में लिखा हैं की जसप्रीत के टॉस करने का इंतजार नहीं कर सकती। लेकिन फिर क्या था संजना की इस पोस्ट से अचानक फैन्स के बीच तूफान खड़ा हो गया हैं। और संजना गणेशन की इस पोस्ट से यह साफ़ नजर आ रहा हैं की पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के इस मैच में जसप्रीत बुमराह कप्तान के तौर पर टॉस करने के लिए आएंगे। साथ ही इसका मतलब यह हुआ कि नियमित कप्तान Rohit Sharma शायद चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप का मैच नहीं खेल पाएंगे।

इंस्टाग्राम पर फैंस ने संजना गणेशन की इस पोस्ट को ऐड प्रमोशन बताया। और इसके अलावा कुछ का कहना हैं की Rohit Sharma चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेल पाते हैं। तो हार्दिक पांड्या कप्तानी करेंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के उपकप्तान हैं। साथ ही कप्तान की गैरमौजूदगी में उपकप्तान ही टीम की जिम्मेदारी लेता हैं। और बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच अभी तक 7 मैच हुए हैं। जिसमे से भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 7 में से 6 मैच जीते हैं। और पाकिस्तान ने एक मैच में बाजी मारी हैं। लेकिन इस बार Rohit Sharma की सेना का मकसद टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ सातवीं जीत दर्ज करना होगा।

Rohit Sharma को आयरलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में तेज गेंदबाज जोश लिटिल की गेंद पर बाजू के ऊपरी हिस्से में चोट लगी थी। और उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा था। लेकिन रोहित शर्मा ने 37 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 52 रन बनाकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। और उन्हें नौवें ओवर की दूसरी गेंद पर चोट लगी। साथ ही वह दसवें ओवर की आखिरी गेंद के बाद टीम के फिजियो के साथ मैदान से बाहर चले गए। लेकिन बाद में 11वें ओवर की पहली गेंद पर ऋषभ पंत को भी कोहनी में चोट लगी और गेंदबाज लिटिल ही थे। और फिजियो से उपचार कराने के बाद उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी और छक्का लगाकर जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें :- 

Pakistan के खिलाफ पहली बार खेलेगा भारत का ये खिलाड़ी

Rashid Khan and Fazalhaq Farooqui ने कर दिखाया, टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें