राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

अभिषेक बनर्जी की नाराजगी किस बात की है?

Abhishek Banerjee

Abhishek Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी नाराज बताए जा रहे हैं। ममता और अभिषेक के संबंधों में तनाव की खबर नई नहीं है। पहले भी कई बार दोनों के बीच तनाव की खबरें आई हैं और यह भी कहा गया कि तृणमूल कांग्रेस में सत्ता संघर्ष चल रहा है, जिसमें पार्टी के तमाम पुराने नेता ममता के साथ हैं, जबकि नए नेता अभिषेक का साथ दे रहे हैं। लेकिन फिर थोड़े दिन के बाद दोनों साथ आ जाते हैं। इस बार झगड़े की खबर थोड़ी लंबी चल गई है। शुरुआत ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे से हुई थी। खबर है कि ममता के दिल्ली दौरे में अभिषेक उनके साथ कुछ कार्यक्रमों में शामिल नहीं हुए। पार्टी नेताओं के साथ हुई बैठक में भी वे नदारद रहे थे।(Abhishek Banerjee)

अभिषेक ने तत्काल फांसी देने की बात कही

इसके बाद कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल की जूनियर डॉक्टर के साथ बलात्कार और जघन्य हत्या की घटना को लेकर टकराव बढ़ा। इस मामले में अभिषेक ने तत्काल आरोपी को फांसी पर लटकाने की बात कही। दूसरी ओर ममता बनर्जी ने अपनी तमाम महिला सांसदों और विधायकों को लेकर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में भी अभिषेक शामिल नहीं हुए। बताया जा रहा है कि वे इस पक्ष में नहीं थे कि ममता बंगाल पुलिस को एक हफ्ते का समय दें। हालांकि यह समय देना काम नहीं आया क्योंकि जिस दिन ममता ने पश्चिम बंगाल पुलिस से कहा कि वह एक हफ्ते में मामला सुलझाए नहीं तो वे केस सीबीआई को सौंप देंगी उसी दिन कलकत्ता हाई कोर्ट ने केस सीबीआई को सौंप दिया।

जानकार सूत्रों का कहना है कि अभिषेक पहले से चाहते थे कि सरकार इस मामले को सीबीआई को सौंप दे। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि इसी बात को लेकर वे नाराज हैं या कुछ और नाराजगी है। यह भी कहा जा रहा है कि वे 2021 में मिली तीसरी जीत के बाद से ही मुख्यमंत्री बनने की उम्मीद लगाए बैठे हैं लेकिन 2026 तक इसकी उम्मीद नहीं दिख रही है, इस वजह से वे नाराज हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *