राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

रोहित पवार क्या मुख्यमंत्री का चेहरा हैं?

Image Source: ANI

एनसीपी के संस्थापक और महाराष्ट्र के सबसे बड़े नेता शरद पवार ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने अपने पोते रोहित पवार के लिए कहा है कि वे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री हो सकते हैं। हालांकि शरद पवार ने यह नहीं कहा है कि इस बार के चुनाव में उनकी पार्टी की ओर से रोहित पवार चेहरा बनाए जा रहे हैं इसी बार के चुनाव के बाद वे मुख्यमंत्री बन सकते हैं। लेकिन मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर महा विकास अघाड़ी में चल रही खींचतान के बीच उनका यह ऐलान बहुत बड़ी बात है। ध्यान रहे कांग्रेस की ओर से दावा किया जा रहा है कि उसका मुख्यमंत्री बनेगा तो उद्धव ठाकरे को उनकी पार्टी सबसे स्वाभाविक दावेदार मान रही है क्योंकि उन्हीं को मुख्यमंत्री बनाने के लिए पहली बार महा विकास अघाड़ी बनी थी।

बहरहाल, माना जा रहा है कि शरद पवार ने अजित पवार का खेल बिगाड़ने के लिए रोहित पवार का नाम आगे किया है। पिछले दिनों अजित पवार ने पार्टी और परिवार तोड़ने पर अफसोस जताया और सुप्रिया सुले के खिलाफ अपनी पत्नी को चुनाव लड़ाने पर भी अफसोस जाहिर किया। इसका मकसद शरद पवार समर्थक मराठा वोटों को अपनी ओर खींचना था। इस दांव को भांप कर शरद पवार ने रोहित पवार का नाम आगे कर दिया है।

उनका मकसद यह मैसेज देना है कि अजित पवार को नहीं, बल्कि उनसे ज्यादा युवा रोहित को सीएम बनाने के लिए मराठा लोग वोट दें। उन्होंने यह भी मैसेज दिया है कि उनकी बेटी नहीं, बल्कि पोते रोहित पवार उनके उत्तराधिकारी हैं। इस तरह शरद पवार अजित पवार के साथ साथ उनके बेटे पार्थ पवार का रास्ता भी बंद कर रहे हैं। ध्यान रहे अजित पवार इस बात से बहुत आहत रहते हैं कि एक चुनाव में एनसीपी को कांग्रेस से ज्यादा सीट मिली थी तब भी शरद पवार ने उनको सीएम बनाने की बजाय मुख्यमंत्री का पद कांग्रेस को दे दिया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें