राज्य-शहर ई पेपर पेरिस ओलिंपिक

मीनाक्षी लेखी और भाटिया ने गिनाए मोदी सरकार के काम

लोकसभा चुनाव

2024 के लोकसभा चुनावों की तैयारी के बीच भाजपा ने देशभर में राज्य स्तर पर जहां जनता के लिए किए गए कामों की जानकारी घर-घर पहुँचाना शुरू किया है वहीं नई योजनाओं की जानकारी भी दी जा रही है। भाजपा का दावा है मोदी सरकार के नौ साल में चौतरफ़ा विकास किया गया है , नौजवानों के लिए रोज़गार के रास्ते खोले गए हैं तो ग़रीबों के लिए भी अलग योजना बनाई गई हैं। इसके साथ ही करोड़ों रूपये की योजनाओं पर काम चल रहा है तो नई योजनाओं को सूचीबद्ध कर उन पर कार्य करने तैयारी चल रही है। विदेश मंत्री और नई दिल्ली की सांसद मीनाक्षी लेखी और प्रत्याशी राजेंद्र नगर विधानसभा व पूर्व पार्षद राजेश भाटिया ने आज एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस में मोदी सरकार की नौ साल की उपलब्धियों को गिनाया और कहा कि भाजपा ने दिल्ली और देशभर में जो विकास के काम किया और जनता से कि गए अपने वायदों को पूरा किया है। उनसे जनता खुश हैं और तीसरी बार फिर बहुमत के साथ सत्ता में वापिस लौटेगी।

मीनाक्षी लेखी और राजेश भाटिया ने कहा कि देश का पहला ओपन जिम जनता के लिए लोदी गार्डन में बनवाया गया। उन्होंने कहा कि दिल्ली की ख़ूबसूरती बरकरार रहे इसके चलते फ़्लाई ओवरों के नीचे सौंदर्यीकरण का काम कराया गया है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री योजना के तहत कौशल विकास के अंतर्गत 10 स्किल सेंटर खोले गए हैं, संसदीय क्षेत्र में 5000से ज़्यादा ज़रूरतमंदों के लिए व्हीलचेयर ,मुहैया कराई हैं।

उन्होंने कहा कि पहले पाँच साल में ही 32करोड रूपये सांसद निधि से विकास कार्य पर हर साल खर्च किए गए। यानी 2014से 2019तक 25करोड तो खर्च किए ही गए साथ ही पिछले सांसद बजट के 7 करोड़ और विकास कार्यों पर खर्च किए गए । दोनों नेताओं कहा कि संसदीय क्षेत्र में अक्सर जनता के कैंप लगाए जाते रहे हैं जिनमें उनकी जाँच के बाद चश्मा और सनने की मशीन दी गई। इसके साथ ही 80 से ज़्यादा लाइब्रेरी नई दिल्ली में खोली गईं हैं जहं लोग आकर पेपर मैग्जीन आदि पढ़ते हैं। पूर्व पार्षद और प्रत्याशी राजेंद्र नगर विधानसभा राजेश भाटिया ने कहा कि विधानसभा में पिछले उपचुनाव में उन्होंने हार का प्रतिशत काफ़ी कम किया।

उन्होंने कहा आप सरकार ने यहाँ के लोगों को गुमराह कर वोट हासिल किए। उन्होंने कहा कि चुनाव की शुरूआत में यह ज़ाहिर हो चुका था कि चुनाव राजेश भाटिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच है पर आख़िरी दौर में विधानसभा से बाहर के व्यक्ति को केजरीवाल ने उम्मीदवार बनाया और जनता के साथ धोखा किया। भाटिया ने कहा कि निगम आज आप पार्टी है पूरी विधानसभा सभा में ग़ैर क़ानूनी तरीक़े से पटरियाँ घेरी हुई हैं, अवैध निर्माण चलाया जा रहा है। पार्किंग का बुरा हाल है ,लोगों को पानी की दिक़्क़त हो रही है पर कोई सुनता नहीं है। भाटिया ने दावा किया कि अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा यहाँ से पूरे दम-ख़म से जीतेगी और मोदी सरकार के नौ साल के विकास कार्यों को विधानसभा में घर-घर पहुँचाया जा रहा हैं।

यह भी पढ़ें:

रामनवमी के नाम पर वोट की अपील

दिल्ली में सिर्फ केजरीवाल का मुद्दा

 

By ​अनिल चतुर्वेदी

जनसत्ता में रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव। नया इंडिया में राजधानी दिल्ली और राजनीति पर नियमित लेखन

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें