राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

इटली के पास समुद्र में डूबे 2 जहाज, 11 की मौत

ships

इटली के दक्षिणी तट पर समुद्र में 2 जहाजों के डूबने की वजह से 11 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 64 लोग समुद्र में लापता हो गए, संयुक्त राष्ट्र की एजेंसियों ने एक बयान में हादसे को लेकर जानकारी दी है। वहीं, एक अन्य हादसे के बारे में जर्मन सहायता समूह ‘रेस्कशिप’ ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि पहली जहाज दुर्घटना में बचावकर्मियों को इटली के छोटे लैम्पेडुसा द्वीप के पास 10 प्रवासियों के शव मिले हैं।

खबर के मुताबिक सोमवार देर रात तक समुद्र में इटली के कोस्ट गार्ड ने खोज और बचाव अभियान जारी रखा। बता दें कि दक्षिणी इटली में कैलाब्रिया के तट से लगभग 120 मील (193 किमी) दूर फंसी नाव की जानकारी मिलने के बाद बचाव अभियान चलाया गया। मर्चेंट शिप ने 12 लोगों को बचाया। हालांकि इसमें से एक महिला की जहाज से उतरने के तुरंत बाद मौत हो गई, वो बहुत बीमार थी।

रिपोर्ट के मुताबिक कोस्ट गार्ड ने एक बयान में कहा कि नाव के डूबने के बाद बचे लोगों की तलाश की जा रही है। इस काम में दो इतालवी गश्ती नौकाएं और एक एटीआर42 विमान जुटे हुए हैं। सोमवार देर शाम तक कोई और जिंदा नहीं मिला है। जो लोग जीवित बचे हैं उन्होंने बताया कि यह नाव पिछले हफ्ते तुर्की से चली थी, जिसमें इराक, सीरिया, ईरान और अफगानिस्तान से प्रवासी और शरणार्थी सवार थे। फिलहाल घटना की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें :-

महंगाई कम दिखाने का नायाब नया तरीका

पार्टियों के उत्तराधिकार का मसला उलझा

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें