राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

कौन बनेगा दिल्ली का मुख्यमंत्री

Image Source: UNI

नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान करने के बाद से ही इस बात की चर्चा शुरू हो गई है कि उनकी जगह कौन दिल्ली का मुख्यमंत्री बनेगा। केजरीवाल ने अपने इस्तीफे का ऐलान करते हुए कहा कि वे विधानसभा चुनाव तक सीएम नहीं बनेंगे। लेकिन अगले साल फरवरी में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी जीतती है तो वे फिर मुख्यमंत्री बनेंगे। इस तरह उन्होंने साफ कर दिया है कि नया मुख्यमंत्री पांच महीने से कम समय के लिए ही बनेगा। उन्होंने कहा कि दो से तीन दिन में विधायक दल की बैठक होगी और नए नेता का चुनाव होगा।

मुख्यमंत्री पद के लिए दिल्ली सरकार के कई मंत्रियों के नाम की चर्चा हो रही है। जानकार सूत्रों के मुताबिक आतिशी, कैलाश गहलोत, गोपाल राय और सौरभ भारद्वाज में से कोई सीएम बन सकता है। मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल के नाम की भी चर्चा है। लेकिन चुनाव से ठीक पहले केजरीवाल कोई जोखिम लेना नहीं चाहेंगे। कहा जा रहा है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में जाट वोटों को आकर्षित करने के लिए वे कैलाश गहलोत को सीएम बनाने का दांव चल सकते हैं

बहरहाल, रविवार को आम आदमी पार्टी के कार्यालय में नेताओं को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने जल्दी चुनाव की मांग की। उन्होंने कहा- फरवरी में चुनाव हैं, मैं मांग करता हूं कि चुनाव नवंबर में कराए जाएं। महाराष्ट्र के साथ चुनाव हों। आपका फैसला आने तक मैं जिम्मेदारी नहीं संभालूंगा। आम आदमी पार्टी से कोई और मुख्यमंत्री बनेगा।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें