nayaindia आज PM मोदी से शेख हसीना की मुलाकात, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा
Trending

आज PM मोदी से शेख हसीना की मुलाकात, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

ByNI Desk,
Share
modi and Hasina
Image Credit: Newstrack

भारत के दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंची बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना आज पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी। शेख हसीना का ये 15 दिनों के भीतर दूसरा भारत दौरा है। इसके पहले शेख हसीना (Sheikh Hasina) 9 जून को पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुई थीं। आज पीएम मोदी और हसीना के बीच रेल, एनर्जी और कनेक्टिविटी समेत कई दूसरे अहम मुद्दों पर बात हो सकती है।

तीस्ता जल बंटवारे के मास्टर प्लान पर भी बात हो सकती है। Sheikh Hasina का आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात कार्यक्रम है। उनके वर्तमान दौरे को ढाका-दिल्ली और बीजिंग के बीच संतुलन बनाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। बीते दिन उन्होंने दिल्ली में विदेश मंत्री एस. जयशंकर से मुलाकात की थी।

PM Modi ने बांग्लादेश से रिश्तों को हमेशा से खास अहमियत दी है। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ पीएम मोदी के रिश्ते काफी मधुर रहे हैं। इस बार भी मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शेख हसीना शामिल हुई थीं। वहीं, पिछले साल जी 20 सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी ने बांग्लादेश को अतिथि के रूप में आमंत्रित किया था। अतिथि के रूप में आमंत्रित नौ देशों में से बांग्लादेश एकमात्र दक्षिण एशियाई देश था। बांग्लादेश भारत की नेबर फर्स्ट नीति के तहत एक महत्वपूर्ण साझेदार है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें