राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

विपक्ष सनातन विरोधी- मोदी

बीना/रायगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दोनों राज्यों में सरकारी योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास की शुरुआत कर दी है। उन्होंने दोनों राज्यों में हजारों करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया और साथ ही विपक्षी पार्टियों के गठबंधन ‘इंडिया’ पर जम कर हमला किया। उन्होंने ‘इंडिया’ को घमंडिया गठबंधन बताते हुए कहा कि विपक्षी पार्टियां सनातन विरोधी हैं। मोदी ने कहा कि विपक्ष सनातन को मिटा कर फिर से देश को गुलाम बनाना चाहता है। उन्होंने जी-20 शिखर सम्मेलन का जिक्र करते हुए भारत को विश्वमित्र बताया।

प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश में बीना रिफाइनरी में पेट्रोकेमिकल्स कॉम्प्लेक्स और 10 औद्योगिक परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसके बाद पार्टी के चुनाव अभियान का आगाज करते हुए मोदी ने एक रैली को संबोधित किया। इसमें उन्होंने विपक्षी गठबंधन पर हमला करते हुए कहा कि सनातन को मिटाकर देश को फिर से गुलामी में धकेलना चाहते हैं। मोदी ने कहा-इनका नेता तय नहीं है, नेतृत्व पर भ्रम है। लेकिन इन्होंने अपनी मुंबई मीटिंग में ये घमंडिया गठबंधन कैसे काम करेगा इसकी नीति और रणनीति बना दी है। इन्होंने अपना एक छिपा एजेंडा भी तय कर लिया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा- ये घमंडिया गठबंधन वाले सनातन संस्कारों और परंपरा को समाप्त करने का संकल्प लेकर आए हैं। जिस सनातन को गांधी जी ने जीवनपर्यंत माना, जिस सनातन ने उन्हें अस्पृश्यता के खिलाफ आंदोलन चलाने के लिए प्रेरित किया। ये घमंडिया गठबंधन के लोग उस सनातन परंपरा को समाप्त करना चाहते हैं। मोदी ने महात्मा गांधी को सनातनी बताते हुए कहा कि उनके आखिरी शब्द हे राम थे। मोदी ने आगे कहा- भारत ने गुलामी को मानसिकता को पीछे छोड़कर अब स्वतंत्र होने के स्वाभिमान के साथ आगे बढ़ना शुरू किया है। कोई भी देश, जब ऐसा ठान लेता है, तो उसका कायाकल्प होना शुरू हो जाता है। इसकी एक तस्वीर अभी आपने जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान भी देखी।

मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार के कामकाज के बारे में बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश में 50 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाएं शुरू की जा रही हैं। इससे राज्य के विकास को गति मिलेगी। उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा- मध्य प्रदेश में आज की पीढ़ी को याद नहीं होगा, लेकिन एक वो भी दिन था जब मध्य प्रदेश की पहचान देश के सबसे खस्ताहाल राज्य के रूप में होती थी। आजादी के बाद जिन्होंने लंबे समय तक मध्य प्रदेश में राज किया उन्होंने भ्रष्टाचार और अपराध के सिवाय राज्य को कुछ भी नहीं दिया। वो जमाना था कि यहां अपराधियों का ही बोलबाला था, कानून-व्यवस्था पर लोगों को भरोसा ही नहीं था।

प्रधानमंत्री मोदी ने छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में गुरुवार को करीब 6,350 करोड़ रुपए की विभिन्न रेल परियोजनाओं की शुरुआत की। इन परियोजनाओं में छत्तीसगढ़ पूर्व रेल परियोजना चरण-एक, चांपा से जमगा के बीच तीसरी रेल लाइन, पेंड्रा रोड से अनूपपुर के बीच तीसरी रेल लाइन और तलाईपल्ली कोयला खदान को एनटीपीसी लारा सुपर थर्मल पावर स्टेशन, एसटीपीएस से जोड़ने वाली एमजीआर प्रणाली शामिल हैं।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें