राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

राहुल ने नीतीश से बात की

नई दिल्ली। विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की दिल्ली में हुई चौथी बैठक में नीतीश कुमार के नाराज होने की खबरों के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को राहुल गांधी से टेलीफोन पर बात की। राहुल ने गुरुवार को भी बात करने की कोशिश की थी लेकिन तब बात नहीं हो पाई थी। शुक्रवार को दोनों नेताओं ने फोन पर लंबी बात की। राहुल की नीतीश से हुई बातचीत के बाद राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री आवास पर जाकर नीतीश से मुलाकात की।

गौरतलब है कि विपक्षी गठबंधन की बैठक में तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी की ओर से प्रधानमंत्री पद के दावेदार के तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम आने और संयोजक का नाम नहीं तय होने से कहा जा रहा है कि नीतीश नाराज हैं। तभी नीतीश ने बैठक में अपने भाषण का अंग्रेजी अनुवाद किए जाने की डीएमके नेता की मांग पर नाराजगी जताई थी और इंडिया की बजाय भारत नाम पर जोर दिया था। जानकार सूत्रों का कहना है कि उनकी नाराजगी दूर करने के लिए राहुल ने उनको फोन किया और सीट बंटवारे को लेकर चर्चा की।

राहुल गांधी और नीतीश कुमार की बातचीत के बारे में कांग्रेस और जदयू की ओर से आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है। लेकिन राहुल से बातचीत के बाद नीतीश से मिलने बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी पहुंचे। दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक बात हुई। बताया जा रहा है कि राहुल और नीतीश के बीच बिहार में कैबिनेट विस्तार और सीट बंटवारे के बारे में बातचीत हुई।

बहरहाल, कांग्रेस, राजद और जदयू के नेताओं ने किसी तरह की नाराजगी की खबरों को खारिज किया है। राजद नेता लालू प्रसाद ने कहा है कि कोई नाराज नहीं है। उन्होंने कहा कि तीन हफ्ते के भीतर गठबंधन की सीटों का बंटवारा हो जाएगा। कांग्रेस को अंदाजा था कि ममता के बयान से नाराजगी होगी तभी खड़गे ने मीटिंग में ही साफ कर दिया कि पहले एकजुट होकर लड़ना है और जीतने के बाद प्रधानमंत्री पद के बारे में बात होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें