nayaindia rahul gandhi mic off राहुल गांधी का माइक बंद हुआ
Trending

राहुल गांधी का माइक बंद हुआ

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। मेडिकल में दाखिले की परीक्षा नीट की गड़बड़ियों पर चर्चा को लेकर संसद के दोनों सदनों में शुक्रवार को हंगामा हुआ। लोकसभा में कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस और दूसरी विपक्षी पार्टियों के सांसदों ने नीट पर चर्चा की मांग की। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने स्पीकर के मना करने के बावजूद भाषण शुरू कर दिया। उन्होंने जब बोलना शुरू किया तो उनकी आवाज नहीं आई, इस पर विपक्ष ने स्पीकर पर माइक बंद करने का आरोप लगाया। हालांकि स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि उनके पास माइक का बटन नहीं होता है।

हंगामे की वजह से 15 मिनट में ही सदन की कार्यवाही स्थगित हो गई। सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर विपक्ष फिर नारेबाजी करने लगा, जिसके बाद कार्यवाही एक जुलाई तक स्थगित कर दी गई। इससे पहले लोकसभा में कार्यवाही शुरू होते ही नेता विपक्ष राहुल गांधी ने उनका माइक ऑन करने की मांग की। इस पर स्पीकर ने कहा कि माइक का बटन उनके पास नहीं है। स्पीकर ने राहुल गांधी से कहा- आप सदन में नेता प्रतिपक्ष हैं, आप संसदीय मर्यादा का पालन करेंगे।

इस पर राहुल गांधी ने कहा- नीट का मुद्दा गंभीर मसला है। लेकिन स्पीकर ने साफ कर दिया कि वे जो बोलेंगे उसमें से कुछ भी रिकॉर्ड में नहीं जाएगा। इसके बाद नीट के मुद्दे पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्ष के सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया। लोकसभा में राहुल गांधी का माइक बंद होने का मुद्दा कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर भी उठाया। कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो शेयर करके कहा- जहां एक ओर नरेंद्र मोदी नीट पर कुछ नहीं बोल रहे, उस वक्त विपक्ष के नेता राहुल गांधी जी युवाओं की आवाज़ सदन में उठा रहे हैं। लेकिन…ऐसे गंभीर मुद्दे पर माइक बंद करने जैसी ओछी हरकत करके युवाओं की आवाज को दबाने की साजिश की जा रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें