राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

प्रधानमंत्री के मुजरा वाले बयान पर विवाद

गोरखपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान पर विवाद शुरू हो गया है। बिहार में प्रधानमंत्री मोदी ने कह दिया कि अल्पसंख्यक वोट के लिए विपक्षी गठबंधन मुजरा करने को तैयार है। उनके इस बयान पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि यह बयान प्रधानमंत्री पद की गरिमा को गिराने वाला है।

असल में शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार की एक चुनावी रैली में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ पर तीखा हमला किया और उस पर मुस्लिम वोट बैंक के लिए ‘‘गुलामी” और ‘‘मुजरा” करने का आरोप लगाया।प्रधानमंत्री ने पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में एक रैली में कहा- बिहार वह भूमि है, जिसने सामाजिक न्याय की लड़ाई को एक नई दिशा दी है। मैं इसकी धरती पर यह घोषणा करना चाहता हूं कि मैं एससी, एसटी और ओबीसी के अधिकारों को लूटने और उन्हें मुसलमानों को देने की ‘इंडिया’ गठबंधन की योजनाओं को विफल कर दूंगा। वे गुलाम बने रह सकते हैं और अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए मुजराकर सकते हैं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस भाषण पर पलटवार करते हुए कहा कि परिवार के मुखिया को कभी आंखों की शर्म नहीं खोनी चाहिए। गोरखपुर की एक सभा मेंप्रियंका ने प्रधानमंत्री मोदी के भाषण का जिक्र करते हुए कहा- मोदी जी ने बिहार में भाषण दिया और विपक्ष के नेताओं के लिए ऐसेऐसे शब्द बोले जो देश के इतिहास में किसी प्रधानमंत्री ने नहीं बोले होंगे।

प्रियंका ने जनता से सवाल करते हुए कहा- आपकी आस्था, आपकी आशाएं, मोदी जी से एक समय में जुड़ी थीं, लेकिन क्‍या प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी नहीं बनती कि वह पद की गरिमा रखें, पद की मर्यादा रखें? उन्होंने कहा- मोदी जी आप देश के प्रधानमंत्री हैं, इतनी भी अपनी असलियत मत दिखाइए। आपने देश को अपना परिवार कहा है, देश आपके परिवार समान है।नसीहत भरे अंदाज में प्रियंका ने कहा- परिवार का जो मुखिया होता है, हमेशा परिवार के सदस्यों की एक दूसरे के प्रति आंखों की एक शर्म होती है, वह नहीं खोनी चाहिए, वह हमेशा रखनी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा- प्रधानमंत्री जी बौखलाहट में आ गए हैं। वह भूल गये हैं कि देश के प्रतिनिधि हैं, आपके प्रतिनिधि हैं और इस तरह के शब्द उनके मुंह से नहीं निकलने चाहिए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें