nayaindia Narendra Modi राज्यसभा में पीएम मोदी ने कराया मंत्रिमंडल का परिचय, जेपी नड्डा बने सदन के नेता
Trending

राज्यसभा में पीएम मोदी ने कराया मंत्रिमंडल का परिचय, जेपी नड्डा बने सदन के नेता

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गुरुवार को राज्यसभा में अपने मंत्रिमंडल का परिचय कराया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ उनके मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सहयोगी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), गृह मंत्री अमित शाह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी एवं अन्य मंत्रीगण उपस्थित रहे। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी लोकसभा में अपने मंत्रिमंडल का परिचय करा चुके हैं। मौजूदा सत्र में गुरुवार को राज्यसभा की यह पहली बैठक थी। इस बैठक में जहां प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने अपने मंत्रिमंडल का परिचय कराया। वहीं, एक अन्य महत्वपूर्ण निर्णय के अंतर्गत भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को राज्यसभा में सदन का नेता नियुक्त किया गया।

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने कहा कि उन्हें यह बताते हुए प्रसन्नता हो रही है कि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा (Jagat Prakash Nadda) को राज्यसभा में नेता सदन नियुक्त किया गया है। भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से पहले केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल राज्यसभा में नेता सदन थे। पीयूष गोयल ने इस बार मुंबई से लोकसभा का चुनाव लड़ा और जीता। इसके चलते अब वह लोकसभा के सदस्य हो गए हैं। वहीं, जेपी नड्डा (JP Nadda) को राज्यसभा में नेता सदन नियुक्त किया गया है। एक खास बात यह भी है कि राज्यसभा में जहां कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे नेता प्रतिपक्ष हैं, वहीं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा नेता सदन हो गए हैं।

हाल के वर्षों में यह पहली बार है, जब राज्यसभा में बतौर नेता प्रतिपक्ष और नेता सदन कांग्रेस व भाजपा अध्यक्ष एक-दूसरे के आमने-सामने हैं। दोनों ही पार्टियों के अध्यक्ष राज्यसभा के सदस्य हैं। हालांकि, जेपी नड्डा (JP Nadda) के स्थान पर जल्द ही भाजपा को नया अध्यक्ष मिल सकता है। ऐसे में वह राज्यसभा के नेता सदन तो बने रहेंगे। लेकिन, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें:

मध्य प्रदेश सरकार कर्ज का ब्याज चुकाने के लिए कर्ज ले रही: कमलनाथ

कल्कि 2898 एडी देखने से पहले जानें लोगों का कहना!

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें