nayaindia pm modi anurag thakur कांग्रेस ने मोदी, ठाकुर के भाषण की गलतियां बताईं
Trending

कांग्रेस ने मोदी, ठाकुर के भाषण की गलतियां बताईं

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को चिट्ठी लिख कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर के भाषण की गलतियां बताई हैं। कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने लोकसभा स्पीकर को लिखे पत्र में प्रधानमंत्री मोदी और अनुराग ठाकुर पर सदन में गलत और भ्रामक बयान देने का आरोप लगाया है और साथ ही कहा कि निर्देश 115 (1) के प्रावधानों को लागू करके उन भ्रामक को रेखांकित करने का अनुरोध किया है। उन्होंने इसस संबंध में जरूरी कार्रवाई की मांग की है।

कांग्रेस ने कहा है कि प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि कांग्रेस ने महिलाओं को साढ़े आठ हजार रुपए प्रति महीने देने का झूठा वादा किया था। कांग्रेस सांसद ने कहा है कि यह झूठा वादा नहीं था, बल्कि जीत कर सरकार बनाने पर इसे पूरा करने का वादा किया गया था। इसी तरह दो जुलाई को प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कहा था कि कांग्रेस का वोट शेयर 16 राज्यों में कम हुआ है, जहां उसने अकेले चुनाव लड़ा था। मणिक्कम टैगोर ने कहा कि यह तथ्यात्मक रूप से गलत था। उन्होंने अपनी चिट्ठी में लिखा है- हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, कर्नाटक, तेलंगाना आदि में कांग्रेस का वोट शेयर बढ़ा है।

प्रधानमंत्री ने कहा था कि कांग्रेस के समय सेना के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट नहीं थी। इसे भी मणिक्कम टैगोर ने गलत बताया है। उन्होंने कहा है कि जैकेट की कमी थी, लेकिन ऐसा नहीं है कि जैकेट नहीं थी। यहां तक कि पुलिस के पास भी बुलेट प्रूफ जैकेट थी। कांग्रेस ने सेना को लड़ाकू विमान नहीं देने के दावे को भी गलत बताया है। इस तरह का बयान अनुराग ठाकुर ने भी दिया था। कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने स्पीकर को पत्र लिख कर निर्देश 115 (1) के प्रावधानों को लागू करने का अनुरोध किया, जिसमें इन अशुद्धियों को रेखांकित करने और उचित कार्रवाई करने को कहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें