nayaindia Om Birla ओम बिरला दोबारा बनेंगे लोकसभा अध्यक्ष...
Trending

ओम बिरला दोबारा बनेंगे लोकसभा अध्यक्ष, पीएम मोदी से की मुलाकात

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। वर्तमान लोकसभा (Lok Sabha) अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) ही दोबारा से लोकसभा के अध्यक्ष बनने जा रहे हैं। मंगलवार को तेजी से चले राजनीतिक घटनाक्रम में सत्तारूढ़ भाजपा ने सहयोगी दलों के साथ विचार-विमर्श के बाद लोकसभा के नए अध्यक्ष का नाम फाइनल कर दिया। सरकार की तरफ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने स्पीकर के पद पर सर्वसम्मति बनाने के लिए विपक्षी दलों से बातचीत की।

वहीं मंगलवार को लोकसभा (Lok Sabha) की कार्यवाही शुरू होने से पहले ओम बिरला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की। संसद भवन स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय (PM Office) में यह मुलाकात हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यालय में ओम बिरला, अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ उच्चस्तरीय बैठक भी की। बताया जा रहा है कि एनडीए के घटक दलों की बैठक होगी जिसमें लोकसभा के नए अध्यक्ष के नामांकन पत्र को भरने की औपचारिक प्रक्रिया पूरी की जाएगी। हालांकि लोकसभा के डिप्टी स्पीकर के पद को लेकर विपक्षी दलों के साथ सरकार की बातचीत अभी जारी है।

इस बीच, लोकसभा के नए अध्यक्ष के उम्मीदवार के नामांकन पत्र को भरने की औपचारिक प्रक्रिया के लिए संसद भवन स्थित राजनाथ सिंह के कार्यकाल में एनडीए नेताओं की बैठक शुरू हो गई है। राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, चिराग पासवान, एचडी कुमारस्वामी, जीतन राम मांझी, अनुप्रिया पटेल और अन्य कई सहयोगी दलों के नेता मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें:

कल्कि 2898 में पौराणिक और भविष्य का अनूठा मिश्रण

अफगानिस्तान ने की हद पार, ऑस्ट्रेलिया को किया बाहर

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें