nayaindia मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे 7 देशों के नेता
Trending

मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे 7 देशों के नेता

ByNI Desk,
Share
Modi
Image Credit: Twitter

एक बार फिर केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने वाली है। कल यानि रविवार को नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस बार का शपथ ग्रहण समारोह काफी खास होने वाला है। इस शपथ समारोह में खास लोगों को लेकर और अंतरराष्ट्रीय स्तर के नेताओं को आमंत्रित किया गया है। इस समारोह में भाग लेने के पड़ोस के सात देशों के नेताओं को निमंत्रित किया गया है।

विदेश मंत्रालय के बयान के मुताबिक भारत की पड़ोसी प्रथम नीति और दृष्टि से नेपाल, भूटान, बंगलादेश, श्रीलंका, मालदीव, सेशेल्स और माॅरीशस के नेताओं को रविवार शाम सात बजे राष्ट्रपति भवन में मोदी के तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के निमंत्रण पत्र भेजा गया है।

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड, भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोब्गे, बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उप राष्ट्रपति अहमद अफीफ और माॅरीशस के प्रधानमंत्री प्रविन्द जगन्नाथ ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।

विदेश मंत्रालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक मेहमान नेताओं का आगमन शनिवार से शुरू हो जाएगा। रविवार शाम को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद ये सभी नेता राष्ट्रपति भवन में आयोजित भोज में शिरकत करेंगे। सोमवार को मोदी की उनके साथ द्विपक्षीय बैठक भी होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें :-

Pakistan के खिलाफ पहली बार खेलेगा भारत का ये खिलाड़ी

Rohit Sharma के बाद अब ऋषभ पंत और विराट कोहली को भी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें