राज्य-शहर ई पेपर पेरिस ओलिंपिक

सूर्य कुमार यादव बने टी-20 के कप्तान

suryakumar

मुंबई। टी-20 विश्व कप जीतने के साथ ही रोहित शर्मा की कप्तानी का युग भी समाप्त हो गया। चयनकर्ताओं ने सूर्य कुमार यादव को श्रीलंका दौरे के लिए टी-20 के लिए चुनी गई टीम का कप्तान नियुक्त किया है। एकदिवसीय क्रिकेट टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथ में रहेगी और विराट कोहली भी टीम का हिस्सा होंगे। श्रीलंका में टीम इंडिया तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला मुकाबला पल्लेकेले में 27 जुलाई को होगा। वनडे सीरीज की शुरुआत दो अगस्त से कोलंबो में होगी। भारतीय टीम ने आखिरी बार 2021 में श्रीलंका का दौरा किया था। टीम ने तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली थी।

बहरहाल, टी-20 विश्व कप में भारत की जीत के बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि हार्दिक पंड्या या सूर्य कुमार यादव कप्तान बन सकते हैं। अंत में सूर्या ने बाजी मारी। हार्दिक को टी-20 की कप्तानी नहीं देने की वजह उनकी फिटनेस बताई जा रही है। पिछले एक साल में हार्दिक चोटों के कारण कई मैच से बाहर रह चुके हैं।

जहां तक वनडे टीम की बात है तो रोहित शर्मा के साथ ही विराट कोहली वनडे टीम का हिस्सा हैं। हालांकि रोहित और कोहली ने 2023 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद भारत के लिए कोई वनडे मैच नहीं खेला है। इसके साथ ही वनडे टीम में पहली बार हर्षित राणा और रियान पराग को जगह मिली है। रियान ने भारत के लिए टी-20 खेला है। वहीं हर्षित ने अभी तक कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *