nayaindia Atishi चार दिन से भूख हड़ताल कर रहीं आतिशी की तबीयत बिगड़ी
Trending

चार दिन से भूख हड़ताल कर रहीं आतिशी की तबीयत बिगड़ी

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में पिछले पांच दिनों से पानी की किल्लत को लेकर अनशन पर बैठीं आतिशी (Atishi) को मंगलवार को एलएनजेपी अस्पताल (LNJP Hospital) में भर्ती करवाया गया। आतिशी ने डॉक्टर के सुझाव पर अपना अनशन समाप्त करने का ऐलान कर दिया। इसकी जानकारी खुद आम आदमी पार्टी (AAP) ने प्रेस कांफ्रेंस करके दी है। आतिशी पिछले पांच दिनों से दिल्ली में जारी पानी संकट (Water Crisis) को लेकर अनशन पर बैठी हुई थीं। उनकी मांग थी कि केंद्र सरकार दिल्लीवासियों को पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध करवाए, ताकि लोगों को पानी संकट से निजात मिल सके। 

इस बीच दिल्ली में बारिश होने की वजह से लोगों को पानी संकट (Water Crisis) से निजात मिलने की संभावना प्रबल हुई है। दिल्ली का भू जल स्तर भी थोड़ा बढ़ा है। आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली में जारी पानी संकट (Water Crisis) पर आधिकारिक बयान भी जारी किया। आप ने कहा, ‘1994 में दिल्ली के लिए 105 एमजीडी पानी तय हुआ था। आज दिल्ली की आबादी 3 करोड़ के आसपास पहुंच चुकी है। इसके बाद भी दिल्ली के लिए 105 एमजीडी पानी ही तय है। इसके अलावा, दिल्ली को पानी देने में कटौती की जा रही है। दिल्ली में पानी संकट अपने चरम पर पहुंच चुका है। 

हर साल गर्मी के दस्तक देते ही दिल्ली (Delhi) में पानी संकट (Water Crisis) पैदा हो जाता है, जिसे देखते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) की ओर से दिल्ली सरकार (Delhi Govt.) की ओर से समर एक्शन प्लान भी तैयार किया जाता है, लेकिन इस बार ऐसा कोई भी प्लान तैयार नहीं किया गया, जिस पर बीते दिनों बीजेपी ने निशाना भी साधा था। बीजेपी (BJP) ने कहा था कि जब हर साल गर्मी के मौसम में पानी से निपटने के लिए समर एक्शन प्लान तैयार किया जाता है, तो आखिर इस साल ऐसा क्यों नहीं किया गया। सच्चाई यह है कि इस बार आम आदमी पार्टी शराब घोटाले पर राजनीति करती रही। उसे जनता के हितों से कोई लेना-देना नहीं था।

यह भी पढ़ें:

ओम बिरला दोबारा बनेंगे लोकसभा अध्यक्ष, पीएम मोदी से की मुलाकात

अमेरिका की यूट्यूब के साथ साझेदारी शुरू

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें