राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

केरल में संघ की तीन दिन की बैठक शुरू

तिरूवनंतपुरम। केरल के पलक्कड में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की तीन दिन की सालाना समन्वय बैठक शुरू हो गई है। शनिवार, 31 अगस्त को सुबह नौ बजे बैठक शुरू हुई। इसमें आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत, सहकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा के संगठन महासचिव बीएल संतोष सहित संघ के अनेक पदाधिकार शामिल हुए। इस बैठक में भाजपा और संघ के बीच समन्वय और जाति गणना जैसे अहम सामाजिक मुद्दों पर चर्चा होने वाली है।

बताया जा रहा है कि इस बैठक में भाजपा के नए अध्यक्ष के नामों पर भी चर्चा हो सकती है। बैठक में आरएसएस के 32 अनुषंगी संगठनों से जुड़े तीन सौ से ज्यादा लोग शामिल हुए है। इसमें तमाम संगठनों के बीच बेहतर तालमेल बनाने पर चर्चा होगी। बैठक की शुरुआत में केरल के वायनाड में हुए भूस्खलन में संघ के स्वंयसेवकों द्वारा पहुंचाई गई मदद के बारे में जानकारी दी गई। इसके अलावा संघ की शाखाओं के विस्तार और सभी संगठनों के कामकाज की भी समीक्षा की गई।

जानकार सूत्रों के मुताबिक भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बाद इस पद के लिए नए नाम पर बैठक में चर्चा हो सकती है। गौरतलब है कि नड्डा का कार्यकाल खत्म हो चुका है और उनकी जगह नए अध्यक्ष का चुनाव होना है। संघ के सहयोगी संगठन में तालमेल को बेहतर कैसे बना सकते हैं, इस पर भी बातचीत होगी। साथ ही जम्मू कश्मीर, हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र में होने वाले चुनावों की रणनीति पर चर्चा हो सकती है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *