nayaindia chinese thread चाइनीज मांझे से जवान सहित दो की मौत
States

चाइनीज मांझे से जवान सहित दो की मौत

ByNI Desk,
Share

हैदराबाद/अहमदाबाद। देश के ज्यादातर हिस्सों में चाइनीज मांझे पर पाबंदी के बावजूद उसका इस्तेमाल बंद नहीं हो रहा है और न उसकी चपेट में आकर होने वाली मौतों का सिलसिला थम रहा है। मकर संक्रांति और पोंगल के मौके पर होने वाली पारंपरिक पतंगबाजी में रोक के बावजूद चाइनीज मांझे का जम कर इस्तेमाल हुआ है और इसकी चपेट में आकर हैदराबाद में सेना के एक जवान की मौत हो गई। उधर अहमदाबाद में चाइनीज मांझे से पांच साल के एक बच्चे का गला कट गया, जिससे उसकी मौत हो गई। चार और लोग घायल हुए हैं।

गुजरात में पिता के साथ बाइक पर जा रहे पांच साल के बच्चे की पतंग के मांझे से गर्दन कट गई। बच्चे को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज शुरू होने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया। घटना गुजरात के बोर्डी गांव की है। घटना के बाद बच्चे को कोठंबा अस्पताल में ले जाया गया था, जहां उसने दम तोड़ दिया। इसके अलावा राज्य के गोधरा में चाइनीज मांझे की चपेट में आकर चार लोग घायल हुए हैं।

सेना के जवान की मौत की घटना शनिवार देर शाम की है, जब वे अपनी ड्यूटी पूरी करने के बाद घर जा रहे थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हैदराबाद में विशाखापट्टनम के रहने वाले 28 वर्षीय के कोटेश्वर रेड्डी सैनिक अस्पताल में ड्राइवर थे। वे अपनी ड्यूटी पूरी करने के बाद रेड्डी अट्टापुर स्थित अपने आवास जा रहे थे। लैंगर हौज फ्लाईओवर पर वे अचानक चीन में बने नायलॉन धागे की चपेट में आ गए। इससे उनकी गर्दन कट गई। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें