राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

मोदी ने नेतन्याहू से बात की

Image Source: UNI

नई दिल्ली। इजराइल के हमले में हिजबुल्लाह के चीफ हसन नसरल्ला और उसके नंबर दो अली कराकी के मारे जाने के तीन दिन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से टेलीफोन पर बात की। नसरल्लाह के मारे जाने के बाद पश्चिम एशिया में जो हालात हैं उस बीच दोनों नेताओं की बातचीत बेहद अहम है। बहरहाल, मोदी और नेतन्याहू ने पश्चिमी एशिया के हालात पर चर्चा की। मोदी ने नेतन्याहू से कहा कि दुनिया में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है।

प्रधानमंत्री ने खुद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी। उन्होंने एक्स पर लिखा- प्रधानमंत्री नेतन्याहू से बात की और पश्चिम एशिया में हाल के घटनाक्रमों की चर्चा की। हमारी दुनिया में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है। क्षेत्रीय तनाव को रोकना और सभी बंधकों की सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है। मोदी ने लिखा- भारत शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली के प्रयासों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है।

मोदी और नेतन्याहू के बीच पिछले डेढ़ महीने में दूसरी बार बातचीत हुई है। इससे पहले 16 अगस्त को दोनों नेताओं के बीच फोन पर बात हुई थी। उस समय भी प्रधानमंत्री मोदी ने इजराइली प्रधानमंत्री को बातचीत और कूटनीति के जरिए हमास से युद्ध खत्म करने को कहा था। साथ ही सभी बंधकों की तत्काल रिहाई, युद्धविराम पर भी जोर दिया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें