राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

पाकिस्तान के बयान को लेकर शाह का हमला

Image Source: UNI

नई दिल्ली पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ के जम्मू कश्मीर पर दिए बयान को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस व नेशनल कॉन्फ्रेंस और पाकिस्तान का एजेंडा एक है। असल में ख्वाजा आसिफ ने कहा था कि वे भी कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन की तरह जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 की बहाली चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि घाटी में इन दोनों पार्टियों की स्थिति मजबूत है।

ख्वाजा के इस बयान पर अमित शाह ने कहा- कांग्रेस और पाकिस्तान के इरादे और एजेंडा एक ही हैं। पिछले कुछ सालों से राहुल गांधी हर एक भारत विरोधी ताकत के साथ खड़े दिखे हैं। गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस एक साथ मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस ने अपने चुनाव घोषणापत्र में कहा है कि अगर वह सत्ता में आती है तो अनुच्छेद 370 को वापस लाएगी।

इसी पर पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने पाकिस्तानी चैनल ‘जियो न्यूज’ पर पत्रकार हामिद मीर के एक सवाल के जवाब में कहा- हम आर्टिकल 370 और 35ए की बहाली पर एकमत हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि अगर नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन जम्मू कश्मीर में सत्ता में आता है तो आर्टिकल 370 वापस आ सकता है।

इस बयान को निशाना बनाते हुए अमित शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- पाकिस्तान के रक्षा मंत्री का आर्टिकल 370 और 35A पर कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के समर्थन की बात ने एक बार फिर कांग्रेस को एक्सपोज कर दिया। इस बयान ने फिर एक बार यह स्पष्ट कर दिया कि कांग्रेस और पाकिस्तान के इरादे भी एक हैं और एजेंडा भी। शाह ने आगे लिखा, एयर स्ट्राइक व सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगने हों या भारतीय सेना के बारे में आपत्तिजनक बातें करना हो, राहुल गांधी की कांग्रेस पार्टी और पाकिस्तान के सुर हमेशा एक रहे हैं। कांग्रेस का हाथ हमेशा देश विरोधी शक्तियों के साथ रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें