राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

कश्मीर में मोदी का तीन खानदानों पर हमला

Image Source: ANI

श्रीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के साथ ही जम्मू कश्मीर में भी भाजपा के चुनाव प्रचार का आगाज किया। वे शनिवार को जम्मू कश्मीर पहुंचे और डोडा में चुनावी रैली को संबोधित किया। 18 सितंबर को पहले चरण में 24 सीटों पर होने वाले मतदान का प्रचार बंद होने से दो दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी डोडा पहुंचे और स्पोर्ट्स स्टेडियम में एक रैली को संबोधित किया। इसमें उन्होंने तीन खानदानों पर राज्य को बरबाद करने का आरोप लगाया। मोदी ने कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी को निशाना बनाया और नेहरू-गांधी, अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवार पर हमला किया।

मोदी ने अपने करीब 45 मिनट के भाषण में परिवारवाद, आतंकवाद, पत्थरबाजी, कश्मीरी पंडित और अनुच्छेद 370 जैसे मुद्दे उठाए और कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी पर हमला किया। प्रधानमंत्री ने कहा- जम्मू कश्मीर को कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी खानदान ने बरबाद किया। इन तीन खानदानों ने मिलकर आपके साथ जो किया, वो किसी पाप से कम नहीं है। तीनों खानदान जम्मू कश्मीर को दशकों तक बरबादी देने के जिम्मेदार हैं। हम और आप मिलकर एक सुरक्षित कश्मीर का निर्माण करेंगे, ये मोदी की गारंटी है।

मोदी ने हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा जम्मू कश्मीर में ही दिए एक बयान पर पलटवार करते हुए कहा- ये कहते हैं अगर 20 सीटें और आतीं तो मोदी समेत सभी नेता जेल में होते। आपको नेताओं को जेल भेजने के लिए सरकार बनानी है, या लोगों के भले के लिए। इस रैली के जरिए मोदी ने चिनाब घाटी के तीन जिलों, डोडा, किश्तवाड़ और रामबन की आठ विधानसभा सीटों को साधने का प्रयास किया।

पीएम मोदी ने परिवारवाद को लेकर कहा- जम्मू कश्मीर का विधानसभा चुनाव तीन खानदानों और जम्मू कश्मीर के नौजवानों के बीच में है। एक तरफ तीन खानदान हैं, दूसरी तरफ सपने लेकर निकल पड़े नौजवान हैं। इन तीन खानदानों ने मिलकर आपके साथ जो किया, वो किसी पाप से कम नहीं है। मोदी ने कहा- इन तीन खानदानों ने यहां करप्शन को बढ़ावा दिया। जमीन कब्जा करने वाले गिरोहों को बढ़ावा दिया। छोटी छोटी सुविधाओं के लिए आपको तरसाया गया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *