राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

मणिपुर में कर्फ्यू जारी, अतिरिक्त बल तैनात

Image Source: UNI

इम्फाल। मणिपुर में बुधवार को कर्फ्यू जारी रही और शांति व सुरक्षा के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। बुधवार को कहीं से हिंसा की खबर नहीं आई लेकिन तनाव बना हुआ है। इंटरनेट पर लगी रोक भी जारी है। गौरतलब है कि नौ और 10 अगस्त को राजभवन तक मार्च के दौरान प्रदर्शनकारी छात्रों की सुरक्षा बलों के साथ झड़प हुई थी। उससे पहले सितंबर महीने में हुई हिंसा में आठ लोग मारे जा चुके हैं।

इस बीच आंतरिक मणिपुर से कांग्रेस सांसद ए बिमोल अकोइजाम ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर हिंसा संकट पर अपनी पीड़ा व्यक्त की है। उन्होंने लिका कि यहां लगातार शांति बहाली के दावे धराशायी हो रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि क्या ऐसी स्थिति गुजरात में होती तब भी गृह मंत्री इसी तरह का रुख दिखाते।

बहरहाल, राज्य के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राजधानी इम्फाल में मंगलवार दोपहर लगाया गया कर्फ्यू बुधवार को भी जारी रहा। जबकि अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है और किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए शहर में पुलिसकर्मियों की लगातार गश्त जारी है। उन्होंने कहा कि हालात तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *