राज्य-शहर ई पेपर व्यूज़- विचार

उद्धव ने महायुति को सीएम चेहरे पर चुनौती दी

Image Source: UNI

मुंबई। महाराष्ट्र के विपक्षी गठबंधन महा विकास अघाड़ी यानी एमवीए ने रविवार को मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सत्तारूढ़ गठबंधन महायुति को चुनौती दी और मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने को कहा। एमवीए के चेहरे के बारे में पूछे जाने पर उद्धव ठाकरे ने कहा- यह चुनाव एमवीए और महायुति के बीच मुकाबला होगा। पहले महायुति अपना मुख्यमंत्री उम्मीदवार बताए, फिर हम अपना उम्मीदवार बताएंगे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद शरद पवार ने दावा किया कि महाराष्ट्र के लोग बदलाव चाहते हैं और उन्हें भरोसा है कि विधानसभा चुनाव के नतीजों में इसका असर दिखेगा।

शरद पवार ने कहा- पहले महाराष्ट्र का प्रशासन देश में सबसे अच्छा माना जाता था, लेकिन अब यह कमजोर हो गया है। हम लोगों को मौजूदा सरकार से छुटकारा दिलाना चाहते हैं और मुझे उम्मीद है कि लोग हमारा सपोर्ट करेंगे। उन्होंने दावा किया कि भाजपा अपने पुराने कार्यकर्ताओं को सम्मान नहीं दे रही है और उनकी उपेक्षा कर रही है।

शरद पवार ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंजारा समाज के बारे में गलत जानकारी दी। उन्होंने ‘बंजारा विरासत’ के उद्घाटन के दौरान दावा किया था कि कांग्रेस और पिछली सरकारों ने बंजारा समाज को कोई अवसर नहीं दिया। शरद पवार ने इस दावे का खंडन करते हुए कहा- कांग्रेस ने बंजारा समाज को महाराष्ट्र में नेतृत्व के महत्वपूर्ण अवसर दिए हैं।

इसी समुदाय के वसंतराव नाइक 11 साल तक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे। सुधाकरराव नाइक ने तीन साल तक मुख्यमंत्री पद संभाला। पवार ने कहा- मनोहर नाइक कांग्रेस सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे। पवार ने कहा कि बंजारा समाज कांग्रेस का आभारी है, क्योंकि इसने इस समुदाय के लोगों को राज्य का नेतृत्व करने का मौका दिया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *